पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तेज प्रताप को सपने में दिखते हैं भूत:लालू के बड़े बेटे ने कहा- भूत ताड़ के पेड़ पर बैठा था, महादेव का नाम लिया तो डर गया

पटना2 महीने पहलेलेखक: प्रणय प्रियंवद
फेसबुक लाइव के दौरान तेज प्रताप यादव। इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार पर भी निशाना साधा।

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की मानें तो उन्हें इन दिनों सपने में भूत दिखाई देते हैं। वे उनके भाषण सुनने भी आते हैं। तेज प्रताप ने सोमवार को फेसबुक पेज पर लाइव के दौरान यह बात कही।

तेज प्रताप ने कहा कि मैंने सपने में देखा कि हसनपुर में बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने गया हूं। वहां ताड़ के पेड़ पर भूत बैठा है। हमें पकड़ने आ रहा था। महादेव का नाम लिया तो भूत सकपका गया, लेकिन हम डरे नहीं। उलटा उससे पूछा कि हमें डरा रहे हो? भूत बोला कि वह मेरा भाषण सुनने आया है।

तेज प्रताप ने कहा- लोग मुझमें लालू को देखते हैं
तेज प्रताप ने यह भी कहा कि लोग उनसे कहते हैं कि आप भाषण देते हैं तो लगता है कि लालू बोल रहे हैं। मेरे बारे में सपने भी लोग देखने लगे हैं। तेज प्रताप ने कहा कि हमने गरीबी नहीं देखी। संघर्ष नहीं किया। सब कुछ बना बनाया मिल गया। हमारे पिता हमारे आदर्श हैं। उन्होंने नौजवानों, छात्रों, महिलाओं के लिए काफी संघर्ष किया और सभी जातियों को एक सा समझा।

नया कुर्ता-पायजामा सिलवाने और परफ्यूम लगाने से कोई नेता नहीं हो जाता
तेज प्रताप ने कहा कि फुलवरिया गांव में जब एक बच्चे का जन्म होता है तो किसी ने नहीं सोचा था कि यह बच्चा बड़ा होकर बड़े-बड़े को पटखनी दे देगा। लालू प्रसाद यादव ने सदन से संसद तक गरीबों की आवाज उठाई, जबकि आज के नेता नए-नए होर्डिंग लगाते हैं। नेता खादी के नए-नए कुर्ता-पायजामा सिलवा लेते हैं और चार्ली का परफ्यूम लगा लेते हैं तो समझते हैं कि नेता हो गए। नेता बनने के लिए संघर्ष की जरूरत होती है।

इमली के पेड़ में जितने पत्ते हैं नीतीश सरकार में उतने घोटाले हुए
तेजस्वी का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय छोटे थे तब हम नारा लगाते थे, 'जेकरा हाथ में चक्का बा, ओकर जीत पक्का बा। जिनको आगे बढ़ाने का काम पिताजी ने किया उन्होंने पत्ता काटने का काम किया। हमको देखकर बहुत से जवान लोग बाल बढ़वाने लगे तो हमने बाल कटवा लिया। पिता जी से हमारी बात लगातार होती रहती है। हम उनको सब बताते रहते हैं।

हम छात्रों और नौजवानों को सड़क पर संघर्ष करते हुए देखते रहना चाहते हैं। छात्र जीवन क्या है प्रोडक्ट है। उसको हम लोग तैयार करते हैं। अभी के राज में पढ़ाई के नाम पर घोटाला है। इमली के पेड़ में जितना पत्ता होता है उतना घोटाला किया इस सरकार ने'।

7 अगस्त को दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा
छात्रों को तेज प्रताप ने कहा कि 7 अगस्त को जातीय जनगणना को लेकर आंदोलन होगा, 'उसी में सरकार का दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। जेल भरो आंदोलन करना होगा। पिताजी ने जेपी को बचाने के लिए लाठी खाई। हम सब को भी लड़ना-भिड़ना है। बहुत सारे लोग गद्दी मिलने पर उसका दुरुपयोग करने का काम करते हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए।'।

खबरें और भी हैं...