• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Tejpratap Yadav Out From RJD Star Campaigners List; Bihar ByPoll Election; Bihar Bhaskar Latest News

तेज प्रताप RJD के स्टार प्रचारक नहीं:उप चुनाव के लिए पार्टी की सूची में नहीं मिली जगह; मीसा और शिवानंद भी गायब, लालू-तेजस्वी समेत 20 नेताओं का नाम

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजद के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे तेजप्रताप। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
राजद के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे तेजप्रताप। (फाइल फोटो)

RJD ने बिहार विधानसभा उपचुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और उनकी बेटी मीसा भारती का नाम नहीं है। वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी काे भी जगह नहीं दी गई है। सूची में लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी समेत 20 RJD नेताओं के नाम हैं। 30 अक्टूबर को तारापुर और कुशेश्वरस्थान में होने वाले उपचुनाव की तैयारी को लेकर राजद ने स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी है।

इसमें जय प्रकाश नारायण यादव को भी रखा गया है। बता दें, उनकी बेटी दिव्या को तारापुर से टिकट नहीं दिया गया है।

लालू ने पार्टी के प्रशिक्षण शिविर में कहा था- 'अस्वस्थ चल रहा हूं और इसलिए डॉक्टर पटना जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। इसके बावजूद डॉक्टर से अनुमति लेकर जल्द पटना आने की कोशिश करेंगे।' लालू प्रसाद पहले की तरह चुनाव प्रचार कर पाएंगे यह संभव नहीं, फिर भी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट बताती है कि वह प्रचार करेंगे।

तेज प्रताप ने लालू के बंधक होने का दिया था बयान

गांधी जयंती के दिन आयोजित छात्र जनशक्ति परिषद् के प्रशिक्षण शिविर में तेज प्रताप ने कहा था- 'पिता लालू प्रसाद को दिल्ली में बंधक बना कर रखा गया है। उन्हें पटना नहीं आने दिया जा रहा है।' इसके बाद बुधवार को शिवानंद तिवारी का बयान आया- "तेज प्रताप पार्टी में कहां हैं? वे तो खुद अलग-थलग हो गए हैं।'

राजद के स्टार प्रचारक

लालू प्रसाद, तेजस्वी यादव, अब्दुलबारी सिद्दीकी, जय प्रकाश नारायण यादव, उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक, भोला यादव, वृषण पटेल, ललित कुमार यादव, मनोज कुमार झा, तनवीर हसन, आलोक कुमार मेहता, शिवचंद्र राम, अनिल कुमार सहनी , लवली आनंद, चंद्रहास चौपाल, भरत बिंद, रामवृक्ष सदा, अनिल कुमार साधु, भरत मंडल।

खबरें और भी हैं...