• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • The One Who Sent The BPSC PT Paper To IAS Is Very Close To Him, The Teacher Is By Profession

BPSC पेपर लीक मामले में आज बड़े खुलासे की उम्मीद:जिसने आईएएस को BPSC PT का पेपर भेजा वह उनका बेहद करीबी, पेश से है शिक्षक

पटना9 दिन पहलेलेखक: प्रणय प्रियंवद
बिहार लोक सेवा आयोग की 67 वीं PT परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द तो किया ही गया, इसकी जांच भी की जा रही है।

बिहार लोक सेवा आयोग की 67 वीं PT परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द तो किया ही गया, इसकी जांच भी की जा रही है। EOU की SIT इसकी जांच में लगी है। SIT ने आईएएस रंजीत कुमार सिंह को बुलाकर इस मामले में पूछताछ की है। बता दें कि रंजीत कुमार सिंह ने आयोग तक वायरल प्रश्न पत्र भेजा था और इसके लीक होने की आशंका जतायी थी। उन्होंने जनहित में यह किया था। इसके बाद SIT ने उनसे पूछताछ की कि वह व्यक्ति कौन है जिसने आपको परीक्षा शुरू होने से पहले वायरल प्रश्न पत्र भेजा? जानकारी है कि SIT ने रंजीत कुमार सिंह को अपने दफ्तर में बुलाकर पूछताछ तो की ही लेकिन पहले उस व्यक्ति से भी पूछताछ की जिन्होंने रंजीत कुमार सिंह को प्रश्न पत्र भेजा था। उसकी गिरफ्तारी की बात भी कही जा रही है।

इस पर सभी कि निगाहें टिकी हैं

वह व्यक्ति, रंजीत कुमार सिंह का कौन है? इस पर सभी की निगाहें टिकी हैं। भास्कर को जानकारी है कि वह रंजीत कुमार सिंह का काफी करीबी है और पेशे से एक शिक्षक है। शिक्षक की मंशा की जांच जारी है। SIT रविवार को प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर बड़ा खुलासा कर सकती है। क्या इसमें किसी गिरोह या गैंग का हाथ है इसका खुलासा होने की संभावना भी है। BPSC के किसी अफसर या कर्मी की संलिप्तता इसमें गैंग के साथ है कि नहीं इसकी भी तहकीकात जारी है। क्योंकि अंदर तक बिना पैठ बनाए यह सब कैसे संभव है!

सरकार के रवैया का इंतजार है सभी को

कहा जा रहा है कि नतीजे तक पहुंचने के बाद सरकार कितनी छूट देती है इस पर लगाम लगाने की। अब तक की कार्रवाई के अनुसार सरकार ने बीपीएससी प्रश्न पत्र लीक मामले की तह तक जाने का निर्देश EOU की SIT टीम को दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अक्सर कहते भी रहे हैं कि वे न तो किसी को बचाते हैं न किसी को फंसाते हैं!