पटना से आरा जाने वाले डेली पैसेंजर्स की परेशानी बढ़ी:रेलवे ने 7.40 की मेमू ट्रेन का समय एक घंटा बढ़ाया, 9.15 की बजाय 10.15 में आरा पहुंच रहे पैसेंजर्स

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना जंक्शन - Dainik Bhaskar
पटना जंक्शन

पटना से हर दिन सैकड़ों डेली यात्री कोइलवर,आरा, बिहियां, डुमरांव, रघुनाथपुर आदि शहरों के लिए जाते हैं। इसके लिए पटना जंक्शन से मेमू एक्सप्रेस चलती है। पटना से पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के बीच (13209 / 13210) पहले यह ट्रेन सुबह 7.40 बजे चलती थी लेकिन रेलवे ने इसके समय में बदलाव कर दिया है। नए समय के अनुसार 13209 पटना- पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेमू एक्सप्रेस पटना का समय 8.40 बजे कर दिया गया है। यानी जो डेली पैसेंजर पहले आरा 9.15 में पहुंच जाते थे अब वे 10.15 में आरा पहुंच रहे हैं। उसके बाद आरा से ऑफिस तक जाने में उन्हें 10.30 या 11.00 बज जा रहा है। यानी इस ट्रेन से यात्रा का मकसद ही पूरा नहीं हो पा रहा। वर्षों से इसका समय 7.40 था जिसमें एक घंटे की बढ़ोतरी कर दी गई है।

यात्रियों ने कहा- ज्यादातर यात्रियों की सहूलियत का ख्याल नहीं रखा गया

रेलवे ने कहा है कि तत्काल प्रभाव से ट्रेन में यह बदलाव किया गया है। लेकिन प्रतिदिन इस ट्रेन से सफर करने वाले डेली यात्रियों ने भास्कर से बताया कि समय में बदलाव से पहले डेली यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल नहीं रखा गया है। सुबह 8.40 की यह ट्रेन आरा रेलवे स्टेशन पर लगभग 10.15 बजे पहुंच रही। इससे हर दिन पटना से बैंक, टीचर, प्रोफेसर व अन्य कई तरह की नौकरियां करने वाले लोगों को ऑफिस पहुंचने में देर होगी। कई महिला यात्रियों ने भास्कर को बताया कि इन्होंने तीन माह का एमएसटी (मासिक टिकट) इसी ट्रेन को देखते हुए बनवाया था, लेकिन अब समय में एक घंटे का बदलाव कर दिया है। ऐसे में समय से ऑफिस पहुंचने में काफी दिक्कत होगी। डेली यात्रियों ने मांग की है कि या तो 7.40 में नई मेमू ट्रेन आरा के लिए चलाई जाए या फिर पूर्ववत समय अनुसार 7.40 में ही पटना- पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेमू एक्सप्रेस चलायी जाए। डेली यात्रियों ने कहा कि समय से ऑफिस जाने के लिए सुबह वाली भभुआ इंटरसिटी से जाना पड़ रहा जिस कारण काफी पहले आरा पहुंच जा रहे और उनके समय की साढ़े तीन घंटे की बर्बादी हो रही है।

कंसर्न अधिकारी तक बात पहुंचा दी गई है- सीपीआरओ

भास्कर ने पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार से डेली पैसेंजर्स की इस समस्या को लेकर बात की और उन्हें बताया कि सबसे ट्रेन के समय में बदलाव करने से सबसे ज्यादा महिला डेली पैसेंजर्स को होने वाली है। वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि कंसर्न अधिकारी तक बात पहुंचा दी गई है, यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए रेलवे जरूर कोई कदम उठाएगा।

खबरें और भी हैं...