• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • There Are Still Many More Tests To Go Through; Daughter Rohini Acharya Giving Kidney To Father

5 दिसंबर को हो सकता है लालू का किडनी ट्रांसप्लांट:अभी और भी कई जांच से गुजरना होगा; बेटी रोहिणी आचार्या पिता को दे रही किडनी

पटना2 महीने पहले

लालू किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर गए हुए हैं। उनके साथ उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी गई हुई हैं। बहुत संभव है कि उनका किडनी ट्रांसप्लांट दिसंबर के पहले सप्ताह में हो सकता है। जानकारी है कि जांच आदि सब ठीक रहा तो पांच दिसंबर को डॉक्टर उनकी सर्जरी कर सकते हैं।

सोशल मीडिया पर रोहिणी की तारीफ कर रहे लोग

उनकी बेटी रोहिणी आचार्या, लालू प्रसाद को किडनी डोनेट कर रही हैं। पटना रूबन हॉस्पिटल के डॉ. सत्यजीत सिंह कहते है ' ज्यादातर मामलों में मां, बेटी या बहन ही किडनी डोनेट करती हैं।' रोहिणी आचार्या सिंगापुर में रहती हैं। रोहिणी ने सोमवार को लालू प्रसाद के साथ बहुत भावुक कर देने वाली तस्वीर के साथ ट्वीट कर लिखा- ' भगवान के दूजा रूप होते हैं पापा, हर बिटिया का अभिमान होते हैं पापा।'

रोहिणी ने लोगों की विभिन्न तरह की प्रतिक्रियाओं के जवाब में लिखा- 'मैं वही कर रही हूं जो एक बेटी को अपने पिता के लिए करना चाहिए।' रोहिणी आचार्या के ट्वीट पर तरह-तरह की बातें लोग कर रहे हैं।

ददन सिंह ने सवाल किया है कि- 15 साल बिहार में शासन करने के बाद भी लालू जी के किडनी ट्रांसप्लांट कराने विदेश जाना पड़ रहा है, जरा बताना कि जिनके पास इतना पैसा नहीं है वो अपना इलाज कहां कराएं ? ज्यादातर लोग लालू प्रसाद को किडनी डोनेट करने के लिए रोहिणी की तारीफ कर रहे हैं।

पापा के लिए मैं कुछ भी कर सकती हूं

किडनी की सर्जरी के समय उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी सिंगापुर जाएंगे। रोहिणी के बारे में बताएं कि वे लालू प्रसाद की दूसरी नंबर की डॉक्टर बिटिया हैं। उनकी शादी एमबीपीएस कम्प्लीट करने से पहले ही कर दी गई थी। शादी के वक्त वे पढ़ाई ही कर रही थीं। रोहिणी के पति समरेश सिंह सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

समरेश सिंह के पिता राय रणविजय सिंह रिटायर्ड इनकम टैक्स ऑफिसर थे। वे लालू प्रसाद के कॉलेज के दिनों से मित्र भी थे। रोहिणी का परिवार इन दिनों सिंगापुर में ही सेटल है। 11 नवंबर को रोहिणी ने कई ट्वीट किया था और बताया था कि वह पिता को किडनी दे रही हैं।

तब रोहिणी ने लिखा था- 'मेरा तो मानना है कि ये तो बस एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है जो मैं अपने पापा के लिए देना चाहती हूं। पापा के लिए मैं कुछ भी कर सकती हूं। आप सब दुआ कीजिए की सब बेहतर तरीके से हो जाए, और पापा फिर से आप सभी लोगों की आवाज बुलंद करें।'