45 मिनट तक तेज प्रताप-ऐश्वर्या की हुई काउंसिलिंग:दोनों को आमने-सामने बैठाकर काउंसलर्स ने पूछा- साथ रहना है या नहीं

पटना3 महीने पहले

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और पत्नी ऐश्वर्या राय विवाद मामले में मंगलवार को दोनों की काउंसिलिंग हुई। दोनों को आमने-सामने बैठाकर काउंसलर्स आखिरी बार पूछा गया कि उन्हें साथ रहना है या नहीं। जस्टिस आशुतोष कुमार और जस्टिस जितेन्द्र कुमार के कोर्ट में सुनवाई हुई। करीब 45 मिनट तक हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग में काउंसिलिंग हुई। मामले में आगे भी काउंसलिंग की संभावना है। इसकी तिथि नहीं बताई गई।

दोनों से पूछकर तय हुआ था समय

कोर्ट ने पिछली सुनवाई में दोनों पक्षों के वकील से कहा था कि आप दोनों अपने क्लाइंट से पूछ लीजिए कि फाइनल सेटेलमेंट के लिए कोर्ट में आना चाहते हैं कि नहीं। इसके बाद दोनों तरफ के वकील ने अपने-अपने क्लाइंट से संपर्क किया। फिर काउंसिलिंग की तिथि निर्धारित की गई थी।

2018 में धूमधाम से हुई थी शादी

12 मई 2018 में चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी तेज प्रताप यादव से धूमधाम से हुई थी। इसमें तमाम बड़े नेताओं ने शिरकत कर वर-वधू को आशीर्वाद दिया था। शादी के कुछ महीने बाद ही एक दिन तेज प्रताप ने अचानक से पटना के फैमिली कोर्ट में तलाक लेने संबंधी आवेदन फाइल कर दिया था। इस खबर ने हर किसी को चौंका दिया था। उनके इस फैसले ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी थी।

मई 2018 में धूमधाम से हुई थी शादी। (फाइल फोटो)
मई 2018 में धूमधाम से हुई थी शादी। (फाइल फोटो)

इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। सड़क पर हाईवोल्टेज ड्रामा हुआ था। एक बार ऐश्वर्या ने मीडिया के सामने रोते-बिलखते लालू परिवार पर खूब आरोप लगाए थे।

राबड़ी आवास से रोते-बिलखते बाहर निकली थीं ऐश्वर्या राय। (फाइल फोटो)
राबड़ी आवास से रोते-बिलखते बाहर निकली थीं ऐश्वर्या राय। (फाइल फोटो)

सास-ननद पर भी लगाए थे आरोप

ऐश्वर्या ने कहा था कि सास राबड़ी देवी ने दहेज के लिए काफी अत्याचार किए हैं। ननदें ताने मारती थीं। ऐश्वर्या ने राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेज प्रताप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करा दिया था। इसके बाद राजद नेता ने भी राबड़ी देवी का बचाव किया और ऐश्वर्या पर ही सास से मारपीट के आरोप में केस दर्ज कराया। फिलहाल दोनों के तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है।

लालू की बड़ी बहू का नहीं हो रहा गुजारा:पटना हाईकोर्ट पहुंचीं तेज प्रताप की पत्नी, बोलीं- जज साहब 23 हजार में खर्च नहीं चल रहा...