• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Toran Gate Built To Welcome Topper Gaurav Singh In Rohtas; BPSC Topper Gaurav Singh; Bihar Bhaskar Latest News

65वीं BPSC टॉपर के स्वागत में जुटा गांव:रोहतास में टॉपर गौरव सिंह के स्वागत में बनाया गया तोरण द्वार, बन रहे लड्डू

रोहतास13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टॉपर के गांव में उत्सव का माहौल। - Dainik Bhaskar
टॉपर के गांव में उत्सव का माहौल।

65वीं बीपीएससी के टॉपर गौरव सिंह रिजल्ट के बाद पहली बार शुक्रवार को अपने गांव रोहतास के चमरहा आएंगे। विजयादशमी के दिन उनके आगमन को लेकर पूरे गांव में उत्साह है। युवाओं ने गांव से निकले गौरव सिंह के लिए मुख्य सड़क से गांव तक कई तोरण द्वारा बनवा दिए हैं। गौरव सिंह के घर पर गुरुवार की सुबह से ही लड्डू बनाए जा रहे हैं।

गांव के रास्ते पर बनाए गए हैं तोरण द्वार।
गांव के रास्ते पर बनाए गए हैं तोरण द्वार।

परिजनों को बेसब्री से इंतजार

परिजनों को अपने टॉपर बेटे का बेसब्री से इंतजार है। बीपीएससी 65वीं परीक्षा के रिजल्ट में रोहतास के शिवसागर प्रखण्ड के चमरहा गांव के गौरव सिंह ने टॉप किया था। उस समय वो पुणे में थे, जहां उन्हें यूपीएससी की पीटी में शामिल होना था। अब रिजल्ट के बाद वो पहली बार अपने गांव लौट रहे हैं।

गौरव सिंह के परिजन दिवाकर सिंह बताते हैं कि रिजल्ट के बाद गांव के युवाओं में बहुत उत्साह है। बुजुर्गों का कहना है कि गौरव सिंह ने पूरे राज्य में चमरहा गांव का नाम कर दिया है, इसलिए उन्हें भी उन्हें अपने सपूत का बेसब्री से इंतजार है।

तीसरी बार में आया था नंबर वन रैंक
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 65वीं के टॉपर गौरव सिंह तीसरी बार में पूरे प्रदेश में टॉप कर गए हैं। नंबर वन रैंक लाने वाले गौरव ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, लेकिन जॉब छोड़कर सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी थी। इससे पहले 64वीं BPSC की परीक्षा में 144वां स्थान मिला था। निदेशक सामाजिक सुरक्षा के पद पर जॉइनिंग होने वाली थी। गौरव सिंह की पांचवीं क्लास तक की पढ़ाई गांव में ही हुई है। इसके बाद बनारस के सेंट्रल हिंदू स्कूल से 12वीं की परीक्षा पास की। फिर कलिंगा विश्वविद्यालय से मकैनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली।

खबरें और भी हैं...