पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Travelers To Delhi Are Not Getting The Rajdhani And Sampurna Kranti Express Due To Corona

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेनों पर कोरोना की मार:राजधानी और संर्पूण क्रांति को नहीं मिल रहे दिल्ली जाने वाले यात्री, 6 मई से नहीं चलेगी NJP जाने वाली कैपिटल एक्सप्रेस

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक छवि। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक छवि।

कोरोना की दूसरी लहर में डर और दहशत से लोगों ने खुद से ही घर से बाहर निकलना कम कर दिया है। सरकार भले ही लॉकडाउन लगाने में देरी कर रही है, लेकिन अधिकांश लोगों ने खुद को घर में लॉक कर रखा है। बिहार से बाहर जाने का प्लान भी कैंसिल कर रखा है। तभी तो अलग-अलग रूटों पर चलने वाली ट्रेनों के सभी क्लास के कोच खाली रह रहे हैं।

यात्रियों की कम संख्या के कारण रेलवे को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से न्यू जलपाइगुड़ी (NJP) के बीच चलने वाली 03245/03246 कैपिटल एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को अगले आदेश तक बंद करने का फैसला लेना पड़ा है। यह स्पेशल ट्रेन राजेंद्र नगर से गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को चलती है, जबकि न्यू जलपाइगुड़ी से सोमवार, शनिवार और रविवार को यह ट्रेन राजेंद्र नगर के लिए चलती है। पूर्व मध्य रेलवे के CPRO राजेश कुमार के अनुसार अप और डाउन में इस ट्रेन में पैसेंजर्स नहीं मिल रहे थे। इसी वजह से 6 मई से राजेंद्र नगर और 8 मई से न्यू जलपाइगुड़ी से इस ट्रेन को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है।

दिल्ली जाने वाली दो पॉपुलर ट्रेनों को भी नहीं मिल रहे यात्री
राजेंद्र नगर टर्मिनल से नई दिल्ली जाने के लिए हर दिन शाम में राजधानी एक्सप्रेस और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के तौर पर चल रही है। ये दोनों ही बिहार से चलने वाली पॉपुलर ट्रेनों में शामिल हैं। इन दोनों ट्रेनों से सफर करना पैसेंजर्स काफी पसंद करते हैं। आम दिनों में ट्रेन के हर क्लास में लंबी वेटिंग होती है। मगर, कोरोना की मार ऐसी पड़ी है कि इन ट्रेनों के हर कोच में बर्थ खाली रह जा रहे हैं। बहुत कम पैसेंजर्स के साथ ही ये दोनों ट्रेनें राजेंद्र नगर से नई दिल्ली के चल रही हैं।

रोज खाली जा रहे बर्थ

सोमवार की शाम 4:30 बजे तक 02309 राजधानी स्पेशल की 3AC में 664, 2AC में 233 और 1AC में 33 बर्थ खाली रहे। इसी तरह संपूर्ण क्रांति स्पेशल में 3AC में 306, 2AC में175, स्लीपर में - 229 बर्थ और सेकेंड क्लास में 168 सीट खाली रही। यह हाल कई ट्रेनों का है। CPRO के अनुसार राजधानी और संपूर्ण क्रांति स्पेशल को बंद नहीं किया जा सकता है, क्योंकि इन ट्रेनों को भले ही पटना से जाने में पैसेंजर्स नहीं मिल रहे हों, लेकिन नई दिल्ली से पटना आने वाली ट्रेन में बुकिंग हो रही है। पैसेंजर्स मिल रहे हैं। हर रूट के अप और डाउन में चलने वाली ट्रेनों की परिस्थितियों को देख कर ही रेलवे फैसला ले रही है। ट्रेनों का परिचालन कोरोना वायरस की वजह से नहीं, बल्कि पैसेंजर्स की संख्या कम होने की वजह से बंद किया गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें