पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

JDU को लेकर उपेंद्र कुशवाहा की बड़ी बातें:UP में BJP से गठबंधन नहीं हुआ, तब भी चुनाव जरूर लड़ेंगे; बिहार विधानसभा चुनाव में प्रदर्शन बुरा रहा, लेकिन वजह बताना सही नहीं

सहरसा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सहरसा परिसदन में मीडिया से बात करते उपेंद्र कुशवाहा। - Dainik Bhaskar
सहरसा परिसदन में मीडिया से बात करते उपेंद्र कुशवाहा।

JDU संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि पार्टी UP में विधानसभा चुनाव अवश्य लड़ेगी। कितनी सीटों पर लड़ेगी, यह तय नहीं हुआ है, लेकिन चुनाव जरूर लड़ा जाएगा। कुशवाहा ने ये बातें संवाद यात्रा के क्रम में सहरसा में कही है।

उन्होंने कहा कि NDA के घटक दल होने के नाते हमारी प्राथमिकता है कि हम BJP के साथ चुनाव लड़ें। यदि गठबंधन नहीं होगा तो अपने बूते अकेले चुनाव लड़ेंगे। पार्टी को नंबर वन बनाना है और नीतीश कुमार को मजबूत करना है।

उपेंद्र कुशवाहा ने गठबंधन की सरकार में पार्टी की हैसियत पर कहा कि पिछले चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। इसकी समीक्षा पार्टी के अंदर कर ली गई है। हालांकि, इसको बताना युक्तिसंगत नहीं लगता। साथ ही उन्होंने जातीय जनगणना की वकालत करते हुए इसे अनिवार्य बताया। कहा कि लोगों में भ्रांति है कि इससे सामाजिक सद्भाव प्रभावित होगा, लेकिन ऐसा नहीं है।

पुनः JDU में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि 1994 में समता पार्टी बनी थी और उस समय से इस पार्टी को खड़ा किया। लगातार 15 सालों तक संघर्ष के दिनों में पार्टी का साथ दिया। यह अलग बात है कि थोड़ा मतान्तर हुआ और पार्टी को छोड़ कर ट्रेनिंग ले रहे थे। एक तरह से एजुकेशनल लीव पर रहे थे। फिर बहुत कुछ सीखने के बाद पार्टी में शामिल हुए हैं।

खबरें और भी हैं...