• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Valmiki Tiger Reserve Forest Personnel Protest In Front Of Officers For No Salary In 5 Months

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के दिन VTR में हंगामा:वन कर्मियों ने वर्दी उतार अधिकारियों के सामने फेंका, 5 माह से वेतन नहीं, निकालने की धमकी मिलती है; 48 हो गई बाघों की संख्या

बगहाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वर्चुअल मीटिंग के दौरान संविदा आधारित टाइगर केयर टेकर व वन कर्मियों ने जमकर हंगामा किया। - Dainik Bhaskar
वर्चुअल मीटिंग के दौरान संविदा आधारित टाइगर केयर टेकर व वन कर्मियों ने जमकर हंगामा किया।

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के अवसर पर वाल्मीकि नगर के प्रमंडल दो मदनपुर वन क्षेत्र के अतिथि भवन में वर्चुअल मीटिंग के दौरान संविदा आधारित टाइगर केयर टेकर व वन कर्मियों ने जमकर हंगामा किया। कर्मियों ने वीटीआर के वन संरक्षक हेमकांत राय, बीएफओ डॉक्टर नीरज नयन व असिस्टेंट डीएफओ अमृता राज आदि अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सभी कर्मियों ने अपना ड्रेस निकाल कर अधिकारियों के सामने फेंक दिया व काम नहीं करने का धमकी भी दे डाली।

कर्मियों ने बताया कि 9 से 10 साल से काम कर रहे हैं। इस 10 साल में रोज काम से निकालने की धमकी दी जाती है। यहां तक कि अधिकारियों के द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है। गंदी-गंदी गाली दी जाती है। 5 माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन का मांग करने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दी जाती है। बताया कि कई लोगों को काम से निकाला जा चुका है। विभाग के द्वारा जैसे-जैसे स्थाई कर्मियों की बहाली हो रही है वैसे वैसे हम लोग को हटाने के लिए नए-नए साजिश किए जा रहे हैं।

मुख्य संरक्षक हेम कांत राय।
मुख्य संरक्षक हेम कांत राय।

VTR में 48 हुई बाघों की संख्या

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के अवसर पर वर्चुअल मीटिंग के दौरान घोषणा हुई कि VTR में बाघों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है। मुख्य संरक्षक हेम कांत राय ने बताया कि प्रत्येक 4 साल पर 29 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के अवसर पर बाघों की संख्या में वृद्धि की जानकारी पीएमओ द्वारा दी जाती है। इस वर्ष भारत के कुल 51 व्याघ्र परियोजनाओं में 14 को सर्वश्रेष्ठ माना गया है। इस 14 में एक वाल्मीकि नगर का भी नाम है।

खबरें और भी हैं...