पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पटना:चाइनीज मॉडल से बेहतर ऐप बनवा रहे हम, भारतीय ऐप का नहीं होगा विकल्प

पटना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि साहस, संकल्प और दृढ़ता से चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।
  • डिजिटल इंडिया में भारतीय ऐप का हो रहा विस्तार, डेबलपर हो रहे सम्मानित
  • प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बधाई देने के साथ बोले केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद

केंद्रीय आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने चीन और चाइनीज ऐप का डिजिटल इंडिया से मात देने की बात कही है। पटना स्थित अपने आवास पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने के बाद वह चीन को हर स्तर पर चोट देने की बात कहते हुए बोले कि भारत में अब बेहतर ऐप तैयार किए जा रहे हैं जिनका कोई विकल्प ही नहीं होगा। ऐसे ऐप डेवलपर का देश सम्मान कर रहा है। इस दिशा में लगातार काम किया जा रहा है। चाइनीज ऐप की मॉनीटरिंग के साथ तेजी से भारतीय ऐप तैयार हो रहे हैं। बॉर्डर से लेकर डिजिटल प्लेटफॉर्म तक से चीन को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है।

डिजिटल इंडिया में बड़ा कदम
रवि शंकर ने कहा कि बिहार में डिजिटल इंडिया के क्षेत्र में बड़ा प्लेटफॉर्म तैयार किया जा रहा है। बिहार के 40 हजार गांव को ऑप्टिकल फाइबर केबल से जोड़ने का काम किया जा रहा है। नरेंद्र मोदी 21 सितंबर को इस दिशा में बड़ा कदम आगे बढ़ाएंगे। इससे एक तरफ जहां लोगों को रोजगार मिलेगा वहीं, दूसरी तरफ गांव में भी शहरों जैसी सुविधाएं डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मिलने लगेंगी।

भास्कर के चीन को लेकर सीमा पर बढ़ी चुनौती के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि साहस, संकल्प और दृढ़ता से चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। एक तरफ सेना का जोश दिख रहा है तो दूसरी तरफ डिजिटल इंडिया का बढ़ता दायरा चीन की कमर तोड़ रहा है।

आईटी के क्षेत्र में बढ़ते कदम करेगा नौकरी की बरसात
केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि डिजिटल का ऐसा इंडिया तैयार हो रहा है जो देश में नौकरी की बारिश करेगा। भारत में मोबाइल की कंपनियों के साथ अन्य इलेक्ट्रानिक्स कंपनियां अपना उद्योग लगा रही हैं। इससे आईटी के क्षेत्र में बड़ा बदलाव होगा। सुविधा के साथ रोजगार के द्वार खुलेंगे। विस्तारवाद की गाड़ी अब विकासवाद की पटरी पर दौड़ने लगी है जिससे देश आईटी के क्षेत्र में दुनिया में तीसरे नंबर पर है। यह क्रम लगातार जारी है जिससे हम हर समय नई उंचाई को पाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें