• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Working Committee Of Bihar BJP Concludes In Patna, Giriraj Singh Did Not Say Anything On His Comments To Beat Government Officers If They Do Not Work

अफसरों को पीटने वाले बयान पर कन्नी काट गए गिरिराज:बिहार भाजपा कार्य समिति की बैठक के बाद सवाल पूछने पर बिना कुछ बोले निकल गए

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना में बिहार भाजपा कार्य समिति की बैठक के दौरान उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद तथा रेणु देवी के साथ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी। - Dainik Bhaskar
पटना में बिहार भाजपा कार्य समिति की बैठक के दौरान उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद तथा रेणु देवी के साथ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी।
  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर कुछ नहीं कहा
  • कार्य समिति की दो दिवसीय बैठक संपन्न, जिला परिषद चुनाव में उतरने के अलावा कई फैसले लिए गए

बिहार भाजपा कार्य समिति की दो दिवसीय बैठक रविवार को पटना में संपन्न हो गई। बैठक के बाद गिरिराज सिंह से जब शनिवार को बेगूसराय में दिए उनके बयान के बारे में पूछा गया तो वे कन्नी काट गए। इस मुद्दे पर वे कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुए और बिना कुछ बोले निकल गए। भाजपा प्रदेशध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी गिरिराज सिंह के बयान पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। बेगूसराय में एक कार्यक्रम के मंच से गिरिराज सिंह ने कहा था कि सरकारी अधिकारी अगर आपकी बात नहीं सुनते हैं तो उन्हें बांस से मारिए।

गिरिराज के फिर बिगड़े बोल, बेगूसराय में कहा - अधिकारी नहीं सुने तो बांस से मारिए

बैठक में कई निर्णय लिए गए। जिला कार्य समिति की बैठक 12 से 14 मार्च तक कराई जाएगी, जबकि 15 जून से जिला प्रशिक्षण वर्ग 3 दिन, दो रातों का होगा। प्रशिक्षण के लिए तीन सदस्यीय टोली भी बनेगी। इसके अलावा पार्टी के जिला परिषद क्षेत्र की बैठक 16 से 21 मार्च तक कराई जाएगी। 22 से 25 मार्च तक शक्ति केंद्र बैठक कराई जाएगी, जिसमें जिला और मंडल के सभी कार्य समिति सदस्यों के अलावा मोर्चा और प्रकोष्ठ के सभी कार्य समिति सदस्य शामिल होंगे। भाजपा 6 अप्रैल को पार्टी की स्थापना दिवस हर बूथ पर मनाएगी, जिसमें वर्ष 1995 के पहले के जनसंघ और भाजपा के कार्यकर्ता और नेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते तारकिशोर प्रसाद, संजय जायसवाल और रेणु देवी।
बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते तारकिशोर प्रसाद, संजय जायसवाल और रेणु देवी।

बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि पार्टी 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती मनाएगी। सभी मंडलों में अंबेडकर जयंती का एक बड़ा कार्यक्रम होगा, जो किसी दलित बस्ती में आयोजित किया जाएगा। 28 मार्च, 25 अप्रैल और 30 मई को हर बूथ पर प्रधानमंत्री की मन की बात सुनी जाएगी। पार्टी 23 जून को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर बलिदान दिवस मनाएगी। उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर उनकी जीवनी पर चर्चा कराई जाएगी।

दो दिवसीय कार्यसमिति की समाप्ति के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के साथ अन्य वरिष्ठ नेता मीडिया के सामने आए। डॉ. संजय जायसवाल ने आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने जिला परिषद चुनाव में उतरने वाले कार्यकर्ताओं को समर्थन देने की बात को फिर दोहराया। डॉ. जायसवाल ने कहा कि हमने चुनाव में 19 लाख रोजगार देने की घोषणा की थी। बैठक में उसे पूरा कैसे करेंगे, इसको लेकर विस्तृत चर्चा की गई। इसके अलावा पार्टी के आगे के कार्यक्रम तय हुए। हमने तय किया है कि इस बार जिला परिषद चुनाव में उम्मीदवार को अपना समर्थन देंगे।

संजय जायसवाल ने कहा कि जिलों की कोर कमिटी तय करेगी कि कौन कार्यकर्ता चुनाव लड़ेंगे। तीन लोगों के नाम प्रदेश कार्यालय में भेजे जाएंगे जहां से फाइनल नाम पर मुहर लगाई जाएगी। हालांकि यह दलगत नहीं होगा, लेकिन भाजपा इसमें फोकस करेगी। कार्य समिति की बैठक में रोजगार और महंगाई पर विस्तार से चर्चा हुई। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पशुधन को कैसे बेहतर बनाया जाए, बताया। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने स्वास्थ्य के मद्देनजर क्या काम किया और होना है, यह बताया।

खबरें और भी हैं...