• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • You Are Free To Vaccinate On Sunday, Today Will Be NO Vaccination; Bihar Vaccination Latest News

पटना में आज टीके की छुट्‌टी:संडे को आप टीका के लिए फ्री हैं, लेकिन आज नहीं होगा वैक्सीनेशन, स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर पर भी टीका नहीं

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांकेतिक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
सांकेतिक तस्वीर।

संडे को फ्री हैं और आज टीके का प्लान किया है तो कैंसिल कर दीजिए। आज पटना में एक भी सेंटर पर कोरोना का टीका नहीं लगेगा। रविवार को पटना के सभी टीका केंद्रों को बंद करने का फैसला किया गया है। जिला प्रशासन और स्वास्थय विभाग का कहना है कि संडे को सेंटराें पर सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा।

पटना में 100 से अधिक सेंटर रहेंगे ठप

पटना में 100 से अधिक सेंटरों पर टीकाकरण होता है। इसमें पटना के सभी सरकारी हॉस्पिटल और विशेष टीकाकरण केंद्र के साथ टीका एक्सप्रेस भी शामिल है। टीका एक्सप्रेस शहरी क्षेत्र के वार्डों में लोगों को वैक्सीनेट करने का काम करती है। लेकिन रविवार को इसका भी पहिया थम जाएगा। इसी में 24X7 भी शामिल हैं। इन सेंटरों पर 24 घंटे 7 दिन टीकाकरण का काम होता रहा है। प्रशासन का कहना है कि सभी विशेष और सामान्य सेंटरों को एक दिन के लिए बंद रखा जाएगा।

पटना में 40 लाख से अधिक को लगा टीका

पटना में अब तक 40 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। प्रशासन से मिले आंकड़ों के मुताबिक अब तक कुल 4031522 लोगों को कोरोना का टीका लगा है। इसमें पहला डोज लेने वालों की कुल संख्या 2883511 है जबकि दूसरा डोज लेने वालों की कुल संख्या 1148011 है।

4 सितंबर को पटना में 31459 लोगों का टीकाकरण किया गया जिसमें पहली डोज लेने वालों की संख्या 12101 रही और 19358 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि रविवार को सभी टीका केंद्रों को बंद रखा जाएगा। सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन होगा।

खबरें और भी हैं...