पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अगिआंव:गोदाम में रास्ता नही होने से स्थिति हो रही है बदतर

अगिआंव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय प्रखंड मुख्यालय स्थित बना गोदाम में उपयोग नही होने से गोदाम में घास व पौधे उग गए है। जिसका देखने वाला न तो विभाग है और न कोई स्थानीय अधिकारी या जनप्रतिनिधि है। गौरतलब हो कि बिहार सरकार की खाद्य एवम उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा इस गोदाम को वर्ष 2012 में बनाया गया था।

जिसका उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवम तत्कालीन खाद्य, उपभोक्ता मंत्री श्याम रजक, भवन निर्माण मंत्री दामोदर राउत और अगिआंव के तत्कालीन विधायक शिवेश कुमार राम की गरिमामय उपस्थिति में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बड़ी धूमधाम से उद्घाटन वर्ष जनवरी 2014 में किया था।

उद्घाटन के बाद इस गोदाम को खाद्य आपूर्ति विभाग को हैंड ओवर किया गया था। लेकिन उद्घाटन के बाद इस गोदाम की दुर्दशा हो गयी। गोदाम में लगे बिजली के तार, बोर्ड, पंखा ,बल्ब चोर चोरी करके ले भागे। जहां गोदाम की देखरेख के बिना जर्जर स्थिति बनती जा रही है। वही गोदाम में घास पेड़ पौधे उगने लगे है। प्रखंड में गोदाम बनने से लोगों की जगी थी उम्मीद गौरतलब हो कि करीब एक दशक पहले प्रखंड में गोदाम बनने से किसान लोगों की एक नई उम्मीद जगी थी । कि अब हमलोगों की फसल बेचने के लिए अब कही इधर उधर भटकना नही पड़ेगा। अब किसानों का सभी अनाज संबंधित कार्य प्रखंड मुख्यालय पर ही निबटारा हो जाएगा। लेकिन सबकुछ उल्टा हूआ।

वही प्रखंड में जनवितरण दुकानदारों की सहूलियत होती कि अब प्रखंड के सभी जनवितरण दुकानदारों के राशन अपने प्रखंड में ही उपलब्ध हो जाएगा। विभागीय उदासीनता के कारण गोदाम विभाग के हैंड ओवर होने के बाद उस गोदाम को लावारिस स्थिति में छोड़ दिया गया। इस गोदाम के जरिये खाद्यान्न के उठाव होता जहां प्रखंड के लोगो की फसल को बेचने में आसानी होती ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser