पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पशुओं का टीकाकरण अभियान:अगिआंव की सभी 15 पंचायतों में पशुओं का टीकाकरण अभियान

अगिआंव4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के कुल पन्द्रह पंचायतों में पशुओं को विभिन्न रोगों के रोकथाम को लेकर पशुपालन विभाग द्वारा सभी प्रकार के पशुओं का मुफ्त टीकारण अभियान की शुरुआत किया जाएगा। जो 13 सितम्बर से शुरू होकर 5 अक्टूबर तक चलेगा। टीका केंद्र पर सभी पशुपालक अपने पास का मुफ्त में टीका दिलवाएंगे।

जो पूर्णरूप से नि:शुल्क होगा। इस टीका में पशुपालक को कोई अलग से किसी कर्मी को पैसा नही देना पड़ेगा। जिसकी जानकारी अगिआंव के नोडल अधिकारी डॉ आसुतोष कुमार ने दिया। सोमवार से इसकी शुरुआत कर दी जाएगी। जहां पशुपालक अपने विभिन्न पशु गाय, भैस,बछड़ा, पाड़ी सहित अन्य पशुओं को टीका केंद्र पर टीका पशु को लगवाने के कार्य करेंगे।

जिससे पशुओं में गलाघोंटू, लँगड़ी,खोरहा जैसी बीमारी से निजात मिल सकेगी। मालूम हो कि इस टीकाकरण अभियान को लेकर प्रखंड में पशु को टीका देने के लिए 1122 वॉयल टीका को आवंटन पशुपालन विभाग द्वारा किया गया है। गौरतलब हो कि प्रखंड में पशु जनगणना 2016 के अनुसार के अनुसार पशुओं की जनसंख्या प्रखण्ड में पशु जनगणना 2016 के अनुसार के अनुसार पशुओं की जनसंख्या गाय-11197, भैंस-16094, बकरी-7367, भेड़-783, घोड़ा-96, खच्चर--60,सुअर-1996 है।

खबरें और भी हैं...