पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:अस्थावां में पानी भरे गड्ढे में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत

अस्थावां10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्थावां के रामी बिगहा गांव की घटना, खेत से लौट रही मां ने देखा गड्ढे में बेटे का शव

अस्थावां थाना अंतर्गत रामी बिगहा गांव के पकुरवा खंधा के चिमनी भट्‌ठा के समीप मंगलवार को पानी भरे गड्ढे में डूबकर दो सगे भाइयों की मौत हो गई। मृतक शंभू पासवान का 12 वर्षीय पुत्र रोहित और 10 वर्षीय पुत्र दिव्यांशु कुमार है। परिजन की चीख-पुकार गांव में गूंजने लगी। मृतक की मां खेत से काम कर लौट रही थीं तो उनकी नजर पानी में उपलाई बेटे की लाश पर गई। जिसके बाद मौत का खुलासा हुआ। सीओ ने आपदा के तहत चार-चार लाख का दो चेक परिजनों को दिया।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि भट्‌टा द्वारा की गई मिट्‌टी कटाई से बने गड्ढे में पानी जमा था। समीप के खेत में बच्चों की मां काम कर रही थी। दोनों बच्चे मां को खोजते हुए गड्‌ढ़ा के समीप आ गए। अंदेशा है कि खेलने के दौरान दोनों सगे भाई की पानी भरे गड्ढे में डूबकर मौत हो गई। काम खत्म कर महिला लौट रही थी तो उसकी नजर पानी में उपलाई एक बेटे की लाश पर गई। जिसके बाद ग्रामीण किशोर को निकाल उसे इलाज के लिए निजी क्लिनिक ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

इसके बाद ग्रामीणों ने गड्ढे में खोजबीन कर दूसरे बच्चे की लाश निकाली। सूचना पाकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर आ गए। सीओ सुनील कुमार ने आपदा के तहत परिवार को मुआवजा का चेक उपलब्ध कराया। मुखिया पिंकू राउत ने कबीर अंत्येष्टि के तहत परिवार को छह हजार की राशि दी। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के हवाले कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें