पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहायता:आग से झुलसकर मरे लोगों के परिवार के लिए मसीहा बन खड़ी हुईं ‘मम्मी जी’

अतरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अतरी के डिहूरी गांव जाकर पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराई सहायता

अतरी थाना क्षेत्र के डिहुरी गांव में बुधवार की देर रात्रि अगलगी की घटना में जगदीप मांझी के परिवार के तीन सदस्यों की मौत की खबर सुन शुक्रवार को बोधगया में रहकर समाजसेवा के कार्यों में जुटी रहने वाली फ्रांसीसी समाजसेविका डॉ. जेने पेरे उर्फ मम्मी जी डिहुरी गांव पहुंची।

गांव पहुंचने पर उन्होंने सबसे पहले पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उनसे इस दुख की घड़ी में धैर्य धारण करने की अपील की। मौके पर उन्होंने पीड़ित परिवार को एक महीने के भोजन के लिए खाद्यान्न (आंटा और चावल), ठंड से राहत के लिए कम्बल तथा पांच हजार रुपए नकद उपलब्ध कराएं। पीड़ित परिवार से बातचीत के दौरान उन्होंने आने वाले समय में भी हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया।

मौके पर मौजूद मम्मी जी एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव मुन्ना पासवान ने कहा कि मम्मी जी हर दुखी व्यक्ति के दुख में हमेशा साथ खड़ी रहती हैं। घटना की सूचना पाते ही वे स्वयं पीड़ित परिवार से मिलने के लिए बोधगया से अतरी के डिहुरी गांव आई हैं। इस दौरान उन्होंने मरने वाले जगदीप मांझी के दो पोते-पोतियों को मम्मी जी एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने की घोषणा की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें