पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हड़ताल:जिले में अपनी मांगों को लेकर 102 एम्बुलेंस चालकों ने की हड़ताल

औरंगाबाद सदर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-मांगें पूरी हाेने तक जारी रहेगा आंदोलन

मंगलवार को 102 एम्बुलेंस चालकों ने अपनी मांगो को लेकर बिहार राज्य चिकित्सा जन कर्मचारी संघ के बैनर तले सदर अस्पताल परिसर में धरना दिया। इस दौरान जमकर सरकार व विभाग के खिलाफ चालकों ने नारेबाजी किया। कहा कि जबतक हमारी मांगे सरकार व विभाग पूरी नहीं करेगी, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। बर्खास्तगी व एफआईआर की धमकी देने से हम डरने वाले नहीं हैं। इस कोरोना काल में भी चालक अपनी जान की परवाह किए बगैर भी ड्यूटी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें उचित वेतन नहीं मिल रहा है। धरना के माध्यम से चालकों ने वार्षिक वेतन वृद्धि, न्युनतम मजदूरी पाने का अधिकार छुटि्टयों में काम करने का अतिरिक्त भुगतान श्रम कानून के बिंदुओं को सख्ती से लागू करने की मांग की। धरना के बाद एम्बुलेंस चालकों ने डीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से 102 एम्बुलेंस कंट्रोलर ऑफिसर पर कार्रवाई की मांग की। कहा कि कंट्रोलर ऑफिसर द्वारा चालकों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाता है। इसके साथ-साथ बेवजह वेतन में भी कटौती की जाती है।

मदनपुर में भी एम्बुलेंस चालकों ने किया प्रदर्शन
इधर मदनपुर पीएचसी में भी 102 एम्बुलेंस चालकों ने अपनी दस सूत्री मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया। चालकों के हड़ताल पर रहने से रेफर मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। निजी एम्बुलेंस का सहारा मरीजाें को लेना पड़ा। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. सत्यनारायण प्रसाद ने बताया कि एम्बुलेंस चालकों के अनिश्चितकालिन हड़ताल पर जाने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें