पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना इफेक्ट:2158 संदिग्धों की जांच में 14 पॉजिटिव मरीज मिले,औरंगाबाद, नवीनगर व देव में मिले सभी 14 मरीज, अन्य प्रखंडों में एक भी नहीं

औरंगाबाद सदर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना का चेन लगभग टूट चुका है। बस थोड़ी और सजगता दिखाने की जरूरत है। प्रतिदिन मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। पॉजिटिव भी कम संख्या में मिल रहे हैं। रविवार को जिलेभर में 2158 संदिग्धों का कोविड टेस्ट किया गया। जिसमें से 14 संदिग्धों का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। जबकि शेष 2144 संदिग्धों का रिपोर्ट निगेटिव आया। इसके साथ-साथ रविवार को 100 मरीजों ने कोरोना को हराया।

इसके साथ ही अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 316 पर पहुंच गई है। जो राहत भरी खबर है। पॉजिटिव मरीजों को हौंसला बढ़ाने वाली है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में जो कोविड पॉजिटिव मरीज हैं। उनमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं। उम्मीद है, वे जल्द कोरोना को हराकर ठीक हो जाएंगे। डॉक्टरों की देखरेख में कोविड मरीजों का इलाज किया जा रहा है। होम आइसोलेशन में भी रह रहे मरीजों से डॉक्टर लगातार संपर्क बनाए रख रहे हैं। ताकि किसी प्रकार की कोई परेशानी होने पर तत्काल उन्हें उचित इलाज मिल सके। रविवार को जो 14 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वे सभी जिले के तीन प्रखंडों में मिले हैं।

इसके अलावे अन्य जिले के आठ प्रखंडों में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिले। जो हमें हौंसल देता है। औरंगाबाद सदर प्रखंड में व देव प्रखंड में छह-छह पाॅजिटिव मरीज मिले। जबकि नवीनगर में महज दो पॉजिटिव मरीज मिले। इसके अलावे रफीगंज, गोह, हसपुरा, ओबरा, दाउदनगर, बारूण, मदनपुर व कुटुम्बा प्रखंड में एक भी मरीज नहीं मिले। बताते चलें कि अब तक जिले के छह लाख 80 हजार 853 संदिग्धों का कोविड टेस्ट किया

गया है। जिसमें से 18 हजार 346 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। इन पॉजिटिव मरीजों में 17 हजार 916 मरीज कोरोना को हरा चुके हैं। जबकि 56 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए टीकाकरण एक्सप्रेस वाहन को रवाना किया गया है। जो प्रखंडों में जा-जाकर लोगों को टीकाकरण कर रही है।

खबरें और भी हैं...