औरंगाबाद में SP कांतेश मिश्र समेत 25 कोरोना पॉजिटिव मिले:41 मरीज हुए ठीक, जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 236

औरंगाबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी कांतेश कुमार मिश्र की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
एसपी कांतेश कुमार मिश्र की फाइल फोटो।

औरंगाबाद में शनिवार को एसपी कांतेश कुमार मिश्र समेत 25 पॉजिटिव मरीज मिले। कुल 3152 संदिग्धों का कोविड टेस्ट किया गया। जिसमें आरटीपीसीआर के माध्यम से जांच में 21 संदिग्धों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई। जबकि चार लोगों की रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो पॉजिटिव मरीज मिले हैं। उनमें सबसे ज्यादा सदर प्रखंड में मिले हैं। सदर प्रखंड में 22 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि सबसे कम रफीगंज प्रखंड में एक पॉजिटिव मरीज मिला। वहीं देव प्रखंड में दो पॉजिटिव मरीज मिले।

राहत की बात ये रही कि मदनपुर, गोह, हसपुरा, बारूण, दाउदनगर, ओबरा, नवीनगर व कुटुम्बा प्रखंड में एक भी मरीज नहीं मिले। सिविल सर्जन डॉ. कुमार वीरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि डरे नहीं। हिम्मत से कोरोना से लड़ें, लेकिन सावधानी जरूरत बरतें। क्योंकि लापरवाही के कारण ही कोरोना तेजी से पांव पसारता है। वहीं जो लोग अब तक वैक्सीन नहीं लगवाएं हैं, वे वैक्सली लगवा लें।

41 मरीज हुए ठीक, एक्टिव मरीज 236
शनिवार को जिले में जितने पॉजिटिव मरीज मिले, उससे ज्यादा मरीज ठीक हुए। कुल 41 मरीज शनिवार को कोरोना को हरा दिए। इसके साथ ही अब जिले में महज 236 एक्टिव केस है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक्टिव मरीजों की स्थिति सामान्य है। किसी में तो कोविड के लक्षण भी नहीं है। हालांकि सभी एक्टिव मरीजों को सात दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया। साथ डॉक्टर मरीजों से लगातार संपर्क में है। किसी भी परेशानी पर तुरंत डॉक्टर इलाज करेंगे, लेकिन जिले में एक भी मरीजों की ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं हुई, जिन्हें अस्पताल या आईसीयू में भर्ती करना पड़ा, लेकिन फिर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। जरूरत पड़ने पर कोविड मरीजों को बेहतर तरीके से इलाज की जाएगी।