पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:डंगरा से राजवर टाली के बदले सड़क को हेमजापुर से राजवर टाली तक बना कर किया 5 किमी का घोटाला

बाराचट्टी ग्रामीण15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हेमजापुर से राजवर टाली तक बनी सड़क - Dainik Bhaskar
हेमजापुर से राजवर टाली तक बनी सड़क
  • भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ा मोहनपुर प्रखंड की एक सड़क, शिलापट्ट के अनुरूप नहीं हुआ काम

सरकार कहती है भ्रष्टाचार पर कोई समझौता नहीं होगा, लेकिन वास्तविकता यह है कि भ्रष्टाचार आज के समय में चरम पर है। ऐसे ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई मोहनपुर की एक सड़क। मामला बाराचट्टी विधानसभा के अंतर्गत मोहनपुर प्रखंड से आया है जहां शिलापट्ट पर लिखा हुआ कुछ और है और काम कहीं और हुआ है, यानी कि शिलापट्ट के अनुसार पांच किलोमीटर का घोटाला किया गया है।

शिलापट्ट के अनुसार सड़क का कार्य डांगरा से राजवर टाली होना है, जबकि सड़क को हेमजापुर से राजवर टाली तक बनाया गया है। यहां यह जानना जरूरी है कि डंगरा से हेमजापुर की दूरी लगभग 5 किमी है। इस सड़क का प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माण किया गया है। इसका शिलान्यास सांसद विजय कुमार मांझी और तत्कालीन विधायक समता देवी ने 28 जुलाई 2019 को किया था।

विरोध पर लौटी विधायक
जब यह काम डंगरा से न होकर हेमजापुर से होने लगा, तो ग्रामीणों ने नेताओं से संपर्क साधने की कोशिश की। लेकिन इसका कोई समाधान नहीं निकला। तत्पश्चात हेमजापुर से राजवर टाली तक सड़क बन गया। हद तो तब हो गई, जब बुधवार को उद्घाटन करने वर्तमान विधायक ज्योति देवी के पहुंचने पर डंगरा के ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस उद्घाटन में सांसद विजय कुमार मांझी को भी आना था, लेकिन उन्होंने आने से मना कर दिया।

जांच का दिया आश्वासन
उद्घाटन का विरोध होते देख विधायक ने मौजूद कार्यपालक अभियंता से पूछा, तो वह इस मामले में सही से जवाब ना दे सके। उसके बाद ज्योति मांझी भी बिना सड़क का उद्घाटन किए ही वापस चली गयी और कहा, इसकी जांच होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें