पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तस्कर एक्टिव, पुलिस चौकस:छापेमारी में अलग-अलग प्रखंडों में कुल नौ तस्करों को किया गया गिरफ्तार, इसमें दो नाबालिग भी शामिल

औरंगाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त शराब के पास खड़े मदनपुर थानाध्यक्ष व उत्पाद विभाग के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
जब्त शराब के पास खड़े मदनपुर थानाध्यक्ष व उत्पाद विभाग के पदाधिकारी।
  • पंचायत चुनाव में बांटने के लिए लायी गई 65 लाख की शराब जब्त, दो तस्कर धराए
  • दो ट्रक में लादकर लायी जा रही थी शराब, गुप्त सूचना के आधर पर पुलिस ने की कार्रवाई, कई धंधेबाज अंधेरे का फायदा उठाकर हुए फरार

पंचायत चुनाव शुरू हो चुका है। गांवों में शराब बांटकर वोटरों को रिझाने की पूरी तैयारी है। तस्कर भी लाखों-करोड़ों के डील कर रहे हैं। आप पढ़कर चौंक रहे होंगे, लेकिन ये हकीकत है। पंचायत चुनाव में बंटने आई 65 लाख की दो ट्रक शराब व स्पिरिट को पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम ने पिछले 24 घंटे के अंदर जब्त किया है।

यही नहीं इसके अलावे भी अलग-अलग प्रखंडों में पुलिस की टीम ने शराब तस्करों को हजारों व लाखों शराब के साथ पकड़ा है। कई जगहों पर शराब तस्कर फरार हो गए। जबकि अलग-अलग प्रखंडों में कुल 9 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें दो नाबालिग शामिल हैं।

बारूण थाना पुलिस ने जोगिया के पास से एक ट्रक स्पिरिट को पकड़ा है। इसमें दो तस्करों की गिरफ्तारी हुई है। स्पिरिट की कीमत 49 लाख आंकी जा रही है। मदनपुर में 16 लाख रुपए के देसी-विदेशी शराब ट्रक से उतारी जा रही थी। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। तस्कर अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले।

केस 1, रांची से सासाराम ले जाया जा रहा था 49 लाख का स्पिरिट जब्त
बारूण थाना के जोगिया के पास पुलिस ने सटीक सूचना पर एक ट्रक स्पिरिट को जब्त किया। पुलिस को गुप्त सूचना मिली की रांची से सासाराम स्पिरिट की बड़ी खेप पंचायत चुनाव में शराब बनाकर खपाने के लिए लाई जा रही है। एक लीटर स्पिरिट में 9 से 10 लीटर देसी शराब तैयार किया जाता है।

सूचना के फौरन बाद पुलिस ने वाहन जांच अभियान शुरू किया। इस दौरान उक्त ट्रक पहुंचा। जिसे पुलिस ने तलाशी ली। सूचना सत्य पाया गया। 54 गैलन स्पिरिट छिपाया हुआ था। दो तस्कर ट्रक चालक व सह चालक को भी गिरफ्तार किया गया। स्पिरिट की कीमत 49 लाख रुपए आंकी जा रही है।

गिरफ्तार लोगों में झारखंड के लातेहार थाना के अमुआटिकर गांव निवासी असगर अली व सहचालक रांची परबे बसती गांव निवासी वसीम अंसारी शामिल है। दोनों ने बताया कि पंचायत चुनाव के लिए स्पिरिट काे रांची से सासाराम ले जाया जा रहा था।

केस 2, वाजिदपुर-गोंगरा गांव से समीप 16 लाख की शराब बरामद
पंचायत चुनाव में खपाने के लिए 16 लाख रुपए के देसी-विदेश शराब रात के अंधेरे में सड़क किनारे उतारी जा रही थी। जिसे उत्पाद विभाग व मदनपुर थाना पुलिस ने पकड़ लिया। हालांकि शराब कारोबारी भागने में सफल रहे। मामला मदनपुर थाना क्षेत्र के शिवगंज-रफीगंज रोड में वाजिदपुर-गोंगरा गांव से समीप का है।

उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली की एक ट्रक शराब उतारी जा रही है। जिसके बाद उत्पाद विभाग व स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छापेमारी की। पुलिस काे देखते ही शराब तस्कर भाग निकले। 592 पेटी देसी-विदेशी शराब को जब्त किया। 4440 लीटर शराब बताई जा रही है। जिसकी कीमत करीब 16 लाख आंकी जा रही है।

केस 3, अंबा में कार व बाइक पर से शराब की खेप जब्त, दो तस्करों को दबोचा
अंबा थाना पुलिस ने कार व बाइक पर भारी मात्रा में शराब की खेप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो तस्कर फरार हो गए। गिरफ्तार तस्करों में झारखंड के पिपरा थानाक्षेत्र के सुलतानी लभरा गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार उर्फ मिश्रा जी तथा मुफस्सिल थानाक्षेत्र के रविकर गांव निवासी राकेश कुमार उर्फ राकू शामिल है।

इन दोनों के पास से 375 बोतल देसी शराब बरामद किया गया। जबकि दो कार को छोड़कर तस्कर फरार हो गए। जिसमें 15 कार्टून में 475 बोतल देसी शराब बरामद किया गया। इधर रिसियप पुलिस ने पिकअप से शराब ले जा रहे एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया पिकअप चालक तौहीद अंसारी टंडवा थानाक्षेत्र के शेखपुरा गांव का रहने वाला है। वह पिकअप में विशेष तहखाना बनाकर शराब छिपाया था। 700 बोतल शराब जब्त किया गया है। वहीं बाइक से ले जा रहे 50 बोतल देसी शराब के साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है।

केस 4, ई-रिक्शा में छिपाकर शराब ले जा रहे थे दो किशोर, गिरफ्तार
दाउदनगर पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर एक ई-रिक्शा से 300 एमएल के 145 बोतल देसी शराब बरामद किया है। उक्त शराब को दाउदनगर नहर रोड में पटना कैनाल समीप पुल से बरामद किया गया है। इधर दाउदनगर पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर चौरम पेट्रोल पंप के समीप से 10 लीटर देसी शराब के साथ एक तस्कर को धर दबोचा है। हसपुरा पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर साढ़े पंद्रह लीटर देसी शराब के साथ एक धंधेबाज को धर दबोचा है। गिरफ्तार तस्कर मनीष कुमार हसपुरा थाना क्षेत्र के नरसन गांव का रहने वाला है।

बोले एसपी-शराब व धंधेबाजों पर है पुलिस की पैनी नजर
एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि शराब व तस्करों पर पैनी नजर है। पुरे जिलेभर के थानाध्यक्षों को चौकस किया गया है। जिलेभर में सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। हाईवे के साथ-साथ लिंक सड़कों पर भी पुलिस की पैनी नजर है।

खबरें और भी हैं...