शोक प्रकट किया:मां-बेटी की मौत के बाद परिजनों से मिले सांसद

बाराचट्टी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दोवाट गांव में सोमवार की शाम मिट्टी के दीवार गिरने से मां बेटी की मौत के बाद क्षेत्रीय सांसद विजय कुमार शोकाकुल परिवार से मिलने उनके घर पहुंच गहरा शोक प्रकट करते हुए पूरी जानकारी प्राप्त की। इस बात की जानकारी देते हुए सांसद मीडिया प्रभारी रविशंकर कुमार ने बताया कि इस घटना की जानकारी सांसद को सोमवार को हीं परिसदन में पथ निर्माण मंत्री के साथ चल रही बैठक के दौरान हुई।

जिसके तुरंत बाद बाराचट्टी बीडीओ पंकज कुमार से बात किया और तत्काल घटना स्थल पर जाकर घटना के पीड़ितों को सहयता मुहैया कराने का निर्देश दिया था। बुधवार को वे मृतक के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे। तो परिजनों ने बताया कि इस घटना से पूरा परिवार टूट गया है।घर में रखी सारी सामग्री बर्बाद हो गई।जिस पर सांसद परिजनों को ढांढस बंधाते हुए हिम्मत से काम लेने की अपील करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में मैं आपके साथ हूँ।

इस विपदा में सरकारी प्रावधानों के अनुसार मिलने वाली हर सहायता दिलाने का प्रयास किया जाएगा।सांसद ने बताया कि अधिकारियों से बातकर पीड़ित परिवार को खाद्यान्न उपलब्ध कराने, आवास योजना का लाभ, आपदा के तहत सरकारी प्रावधानों के अनुसार सभी सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

इसके अलावा मृतक के बच्चों को शिक्षा के लिए सरकारी आवासीय विद्यालय में नामांकन कराने का आश्वासन दिया है। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार ने मृतक बसंती देवी के पति बाले सिंह खरवार को परिवारिक लाभ योजना के तहत ₹40000 की सहायता राशि प्रदान की।

खबरें और भी हैं...