पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला बागवानी विकास समिति की बैठक:60 हेक्टेयर में सुगंधित पौधाें की खेती का लक्ष्य

औरंगाबाद शहर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को प्रभारी डीएम सह डीडीसी अंशुल कुमार की अध्यक्षता में जिला बागवानी विकास समिति की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिले के किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सुगंधीय पौधा की खेती को बढ़ावा देने पर विस्तृत चर्चा के की गई।

डीडीसी ने जिला सहायक निदेशक उद्यान जितेंद्र कुमार को सुगंधीय पौधा की खेती के क्षेत्र विस्तार पर विचार विमर्श किया गया एवं इसकी मार्केटिंग एवं इससे ज्यादा से ज्यादा किसानों को जोड़ने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया गया।

प्रभारी डीएम ने कृषि विज्ञान केंद्र में प्रक्षेत्र दिवस का आयोजन कर किसानों को सुगंधीय पौधा की खेती तथा उससे होने वाली लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी दिए जाने का निर्देश वरीय कृषि वैज्ञानिक डॉ नित्यानंद को दिया।

सहायक निदेशक उद्यान जितेंद्र कुमार ने बताया कि जिला उद्यान कार्यालय औरंगाबाद को वित्तीय वर्ष 2020-21 में कुल 60 हेक्टेयर का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। उक्त बैठक में एलडीएम व उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें