काराकाट सांसद महाबली सिंह हुए कोरोना पॉजिटिव:औरंगाबाद में मिले 80 नए संक्रमित, इनमें 6 किशोर, एक्टिव केस हुए 409

औरंगाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरूवार को जिलेभर में मास्क जांच अभियान चलाया गया। - Dainik Bhaskar
गुरूवार को जिलेभर में मास्क जांच अभियान चलाया गया।

काराकाट सांसद महाबली सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वो फिलहाल दिल्ली स्थित अपने आवास पर होम क्वेरेंटाइन में हैं। इधर जिले में आज 80 नए संक्रमित मिले हैं।

कुल 3233 संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए लिया गया। जिनमें 48 लोगों का आरटीपीसीआर जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आया। जबकि 32 लोगों का रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ट्रूनेट मशीन के माध्यम से लिए गए सैंपल में से सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 409 हो गई है।

सांसद महाबली सिंह ने आम लोगों से सजग और सतर्क रहने की अपील की है।
सांसद महाबली सिंह ने आम लोगों से सजग और सतर्क रहने की अपील की है।

सांसद के सभी कार्यक्रम स्थगित
दाउदनगर काराकाट सांसद महाबली सिंह कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उन्होंने अपना सारा कार्यक्रम अगले कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया है। सांसद ने दिल्ली से फोन पर बताया कि उन्होंने अपना कोरोना जांच दिल्ली में कराया, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। वे अगले कुछ दिनों तक उन्होंने अपना सारा कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।

उन्होंने आम लोगों से सजग और सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सजग और सतर्क रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अति आवश्यक हो तभी घर के बाहर निकलें। घर के बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं।

संक्रमितों में 6 किशोर, 62 युवा शामिल
गुरूवार को जो जिले में संक्रमित मिले हैं, उनमें 6 किशोर, 62 युवा, 12 अधेड़ व तीन बुजूर्ग शामिल हैं। वहीं 29 महिला व 51 पुरूष शामिल हैं। सबसे ज्यादा गुरूवार को सदर प्रखंड में पॉजिटिव मरीज मिले। सदर प्रखंड में 54 पॉजिटिव मरीज मिले। जबकि देव प्रखंड में 12, बारूण प्रखंड में चार, बारूण व दाउदनगर में तीन-तीन मरीज मिले। वहीं नवीनगर, कुटुम्बा, रफीगंज व हसपुरा में एक-एक मरीज मिले।

36 लोगों ने कोरोना को हराया
गुरूवार को भारी संख्या में पॉजिटिव मरीजों के मिलने के साथ-साथ एक पऑजिटिव खबर भी आयी। कुल 36 लोगों ने कोरोना को हरा दिया। 36 लोग कोरोना से ठीक हो गए, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। बताते चलें कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए गुरूवार को जिलेभर में मास्क जांच अभियान चलाया गया।

डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि इस बार पॉजिटिव मरीज जल्द ठीक हो रहे हैं, इसलिए डरने की जरूरत नहीं है। सिर्फ सतर्क रहना आवश्यक है। क्योंकि लापरवाही से ही कोरोना पांव पसार रही है।