पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन:शुभ घड़ी आई, पहुंची कोरोना की दवाई, वैक्सीन वैन की पूजा की गई

औरंगाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच जिलों की वैक्सीन औरंगाबाद पहुंची, सुरक्षित डी फ्रीजर में रखी गई, 1050 वैक्सीन वाईल पहली खेप में आयी

लंबे इंतेजार के बाद शुभ घड़ी आई। कोरोना त्रासदी के वैक्सीन जिले के सदर अस्पताल में शाम 5:40 में पहुंचा। वैक्सीन वैन के पहुंचने से पहले स्टोर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। वैक्सीन उतारने से पहले वैन को सिविल सर्जन मो. अकरम अली और डीपीएम डॉ. कुमार मनोज की मौजूदगी में विधिवत पूजा-अर्चना की गई।

इसके बाद फीता काटकर उद्धाटन किया गया। फिर दरवाजे पर फूल छिड़ककर वैक्सीन को स्टोर में बारी-बारी ले जाया गया। जहां डी फ्रीजर में रखा गया। वैक्सीन को न्यूनतम तापमान पर रखा गया। ताकि पूरी तरह से सुरक्षित रहे। हालांकि जिस पेटी में वैक्सीन लाया गया है। वह खुद पूरी तरह से सुरक्षित है। इस मौके पर डीआईओ डॉ. लालदेव प्रसाद, इस अभियान से जुड़े मो. कामरान, आर्सी अली समेत अन्य जिला स्वास्थ्य समिति के लोग मौजूद रहे। आसपास के जिलों का वैक्सीन सदर अस्पताल में, आज होगा डिस्पैच : पांच जिलों का वैक्सीन औरंगाबाद सदर अस्पताल में सुरक्षित कर दिया गया। पटना से औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, अरवल और गया का वैक्सीन भेजा गया। सभी को सदर अस्पताल में बनाए गए स्टोर में सुरक्षित रखा गया। पटना से 6630 वाईल भेजा गया है। जिसमें 1050 वाईल औरंगाबाद का है।

घटने के बाद दूसरी खेप में वैक्सीन भेजा जाएगा। पटना में पर्याप्त टीका पहुंच चुका है। डीपीएम ने बताया कि आसपास के जिलों का वैक्सीन वाईल मकर संक्रांति के दिन डिस्पैच किया जाएगा। सुरक्षित वाहन से सभी जिलों में वैक्सीन को भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि एक वाईल में 10 लोगों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीका पंजीकृत लोगों के लिए पर्याप्त है। अगर घटा तो तत्काल मंगा लिया जाएगा।
जिले में 16 जनवरी से शुरू होगा वैक्सीनेशन
16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू होगा। जिसकी तैयारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी कर ली गई है। एक दिन में 600 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए छह स्थानों को चिन्हित किया गया है। जिन छह स्थानों को चिन्हित किया गया है। उनमें औरंगाबाद सदर अस्पताल, दाउदनगर अनुमंडल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देव, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बारूण, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मदनपुर व शहर के निजी देव हॉस्पिटल शामिल है।

पहले फेल में कुल 9766 हेल्थ केयर वर्कर्स को कोविड-19 का टीकाकरण किया जाएगा। जिसमें से 8803 सरकारी स्वास्थ्य कर्मी एवं 963 निजी स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। चिह्नित लाभुक को 14 से 15 जनवरी के बीच इस संबंध में संदेश प्रेषित किया जाएगा। इसमें टीकाकरण स्थल, समय व तिथि का उल्लेख होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser