पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Aurangabad
  • Bihar Is Moving Towards Becoming A Hub Of Ethanol Production, Industries Will Also Be Set Up And They Will Also Provide The Right Price For Food Grains: Mohd. Shahnawaz Hussain

राष्ट्रीय प्रवक्ता मो. शाहनवाज हुसैन ने प्रेस वार्ता की:बिहार इथनॉल उत्पादन का हब बनने की ओर अग्रसर है, उद्योग भी लगाएंगे व अनाज का सही दाम भी दिलाएंगे : मो. शाहनवाज हुसैन

औरंगाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को सम्मानित करते वरीय भाजपा नेता। - Dainik Bhaskar
उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को सम्मानित करते वरीय भाजपा नेता।
  • भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मो. शाहनवाज हुसैन ने बताया कार्य योजना

राज्य में औद्योगिक निवेश का माहौल बन गया है। कोरोना काल में भी राज्य में 35 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव आया है। इन प्रस्तावों के वजह से ही बिहार इथनॉल उत्पादन का अब हब बनने की ओर अग्रसर है। हम उद्योग भी लगाएंगे व अनाज का सही दाम भी दिलाएंगे ।

उक्त बातें औरंगाबाद में प्रेस वार्ता करते हुए सूबे के उद्योग मंत्री सह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मो. शाहनवाज हुसैन ने कही। उन्होंने कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है, जिसकी अपनी अलग इथनॉल पॉलिसी है। उसी तरह ऑक्सीजन व लॉजीस्टिक पॉलिसी भी शीघ्र लाने जा रहे है।

बिहार अब कृषि, सिंचाई, बिजली और अन्य मामलों में देश के कई राज्यों से आगे है और आने वाले समय में उद्योगों के मामले में भी आगे रहेगा। कहा कि टूटे हुए चावल, मक्का व सड़े हुए अनाज से इथनॉल बनता है। राज्य में जब इथनॉल की फैक्ट्रियां लग जाएंगी तो किसानों को उनके खराब और सड़े अनाज तक की कीमत मिल सकेगी।

एनडीए में कोई फूट नहीं, विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं
उद्योग मंत्री ने कहा कि सूबे में एनडीए में कोई फूट नही है। कहीं कोई दिक्कत नही है। कही किसी तरह का विवाद नहीं है। सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार 2025 तक लगातार चलती रहेगी। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए दिग्रभ्रमित करने के लिए इस तरह की बयानबाजी की जा रही है।

चिराग पासवान पर सवाल पूछे जाने पर कहा कि लोजपा अभी भी एनडीए के साथ है। चिराग पासवान भी लोजपा के ही सांसद हैं। रामविलास पासवान के जीवित रहने के समय से लोजपा एनडीए का अंग है। रामविलास जी के बाद आज भी उन्हीं की पार्टी के सांसद और उनके अनुज पशुपति कुमार पारस नरेंद्र मोदी सरकार में इस्पात मंत्री हैं। इस नाम की कोई दूसरी पार्टी भी नहीं बनी है।

मुंडेश्वरी टावर में उद्योग मंत्री का किया गया स्वागत
शहर के मुंडेश्वरी टावर में वरीय भाजपा नेता गोपाल शरण सिंह के नेतृत्व में सूबे के उद्योग मंत्री मो. शाहनवाज हुसैन का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। वरीय नेता गोपाल शरण ने बुके व शॉल देकर उनका अभिनंदन किया। वहीं जिले के विकास को लेकर भी उद्योग मंत्री से चर्चा की गई।

इस मौके पर भाजपा के जिला संगठन प्रभारी त्रिविक्रम नारायण सिंह, जिला महामंत्री अधिवक्ता मुकेश कुमार सिंह, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अनीता सिंह पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी मितेंद्र कुमार सिंह सहित दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...