पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनर किलिंग:औरंगाबाद में प्रेम-प्रसंग में भाई-पिता ने बेटी व उसके प्रेमी को चाकू से गोद मार डाला, फरार

औरंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कपसिया गांव की घटना,12 को दोनों को जाना था सूरत
  • प्रेमी के घर पहुंचकर युवती बोली-अब नहीं जाऊंगी घर, इसी से करूंगी शादी, बाप-भाई ने यह सुनते ही ले ली जान

शनिवार की सुबह प्रेम-प्रसंग में सरेआम रिश्तों का कत्ल हुआ। एक युवती अपने ही गांव के पड़ोसी प्रेमी के घर पहुंच गई और परिजनों से बोली अब घर नहीं जाऊंगी। इसी से शादी करूंगी। यह सुनते ही उसके पिता, भाई, रिश्तेदार ने पहले उसको चाकू से उसे गोद-गोदकर मार डाला। फिर उसके प्रेमी को उसी अंदाज में मारा। यह दिल दहलाने व रूंह कांपने वाली घटना मुफस्सिल थाना के कपसिया गांव की है।

मृतकों में 18 वर्षीय अमृता कुमारी उसी गांव निवासी रविन्द्र सिंह चंद्रवंशी की बेटी थी। जबकि उसी गांव के किशोरी सिंह का बेटा नीरज कुमार शामिल है। गांव के बाहर शमशान घाट से दोनों के अधजले शव को पुलिस बरामद की है। इस मामले में पुलिस लड़के पक्ष के चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं लड़की पक्ष के तमाम लोग फरार हैं।
भाई-बाप ने युवती से पूछा-तुम्हे क्या करना है? लड़की बोली-मैं इसी से करूंगी शादी, यह सुनते ही मार डाला: मृतका अमृता शनिवार की सुबह करीब 9 बजे बाहर जाने के नाम पर निकली और सीधे प्रेमी के घर पहुंच गई। भनक लगते ही भाई व पिता वहां पहुंचे। बेटी से उनलोगों ने पूछा तुम्हें क्या करना है? लड़की बोली मैं घर नहीं जाऊंगी। इसी के साथ शादी करूंगी। यह सुनते ही उसके भाई व पिता प्रेमी को कमरे से खिंचकर बाहर निकाला। फिर जमीन पर पटक दिया। इसके बाद चाकू से गोद-गोदकर मार डाला।
घटना के बाद आराेपी फरार गांव में सन्नाटा, शव बरामद
आरोपियों ने प्रेमी-प्रेमिका के हत्या करने के बाद दोनों के शव को आनन-फानन गांव के बधार में स्थित शमशान घाट में एक ही चिता पर सजा दिया और उसमें आग लगा दी। शव जल्दी जल जाए इसलिए दोनों के चिता पर किरोसीन तेल उड़ेल दिया, लेकिन इसी बीच कुछ लोगों ने इसकी सूचना दे दी। घटनास्थल पर खोजबीन की, लेकिन शव नहीं मिला। गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था। फिर पुलिस को गांव के बधार में धुंआ का गुब्बार उठता दिखा। जहां पुलिस पहुंची, लेकिन इसके पहले ही आरोपी फरार हो गए। इसके बाद पुलिस चिता को बुझाकर अधजले शव को बरामद कर लिया।

प्रेमिका को चाकू लगते ही डर से नीरज ने कमरे का दरवाजा बंद कर लिया
जैसे ही प्रेमिका को आरोपियों ने चाकू गोदा। उसका प्रेमी नीरज डर से कांप गया और वह अपने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। इसके बाद वह चौकी के नीचे छिप गया। इधर लड़की के हत्या करने के बाद आरोपियों ने उसके दरवाजे को तोड़कर कमरे में दाखिल हो गए। वह कमरे में दिखा नहीं। चौकी के नीचे वह छिपा हुआ था। जिसे आरोपियों ने पकड़ लिया। प्रेमी रोते हुए चीखने लगा, जिंदगी की भीख मांगने लगा, लेकिन आरोपियों ने उसपर रहम नहीं की। सबसे पहले उसकी कलाई काटी। फिर उसके पैर में चाकू से गोदा। इसके बाद उसके दिल में चाकू से गोदा और फिर पूरे बदन में चाकू से गोद-गोदकर मार डाला।इंटर कास्ट मैरेज को बढ़ावा तो फिर ये हत्या कितनी जायज
इंटर कास्ट शादी को सरकार व संविधान से वैध है। इंटर कास्ट मैरेज को बढ़ावा देने के लिए सरकार दो लाख रुपए देती है। समय-समय पर इसको लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाता है। ताकि ऑनर क्लिंग जैसी जघन्य अपराध न हो सके। वहीं बालिक लड़का व लड़की को फ्रीडम दी जाती है, फिर यह समाज में संकुचित सोच पनपना कितना जायज है। प्रेम-प्रसंग में बालिक को निर्मम तरीके से हत्या करना कितनी जायज है। अगर यह कानूनी तौर पर सही है तो इसके लिए कानून को हाथ में लेने की क्या जरूरत? क्या हत्या करने से आरोपी किसी तरह की जीत हासिल कर लिए? समाज का भी शर्मनाक चेहरा इस घटना में खुलकर सामने आया। जिस समय उक्त प्रेमी-प्रेमिका की हत्या की गई। उस समय गांव के कई लोग देख रहे थे, लेकिन किसी ने उसे बचाने की कोशिश नहीं की। यह समाज का सबसे शर्मनाक चेहरा है।

आरोपियों को दिलाएंगे स्पीडी ट्रायल चलाकर कड़ी सजा: एसडीपीओ
सदर एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि प्रेम-प्रसंग में यह हत्या हुई है। घटना के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। स्पीडी ट्रायल चलवाकर इस मामले में आरोपियों को सजा दिलायी जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें