पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:शहर में महाजाम हटाने के लिए अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर, अवैध पार्किंग हटेगी

औरंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरुवार को एसडीओ की अध्यक्षता में नप अध्यक्ष व अधिकारियों के साथ बैठक में लिया निर्णय
  • रमेश चौक के पास से अवैध पार्किंग स्टैंड को हटाकर दानी बिगहा बस स्टैंड में किया जाएगा शिफ्ट

शहर को महाजाम से मुक्ति दिलाने के लिए प्रशासन ने रोड मैप बना लिया है। जल्द ही अभियान शुरू किया जाएगा। अतिक्रमण पर बुलडोजर चलेगा तो वहीं अवैध रूप से चल रहे पार्किंग को हटाया जाएगा। गुरुवार को इसको लेकर नगर परिषद के सभाकक्ष में एसडीओ डॉ. प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में कई तरह के निर्णय लिए गए।

अधिकारियों के साथ-साथ जन प्रतिनिधि व टेम्पो एवं फुटपाथी संघ के प्रतिनिधियों ने अपनी राय रखी। सभी लोगों ने शहर में गंभीर हुए जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने के निर्णय का स्वागत किया। इसके तहत शहर में जागरूकता अभियान चलाने का भी निर्णय लिया गया। इस अभियान से राहगीरों को परेशानियों का सामना नहीं कराना पड़ेगा।

इस मौके पर बीडीओ प्रभाकर कुमार, सीओ प्रेम कुमार, नगर परिषद अध्यक्ष उदय गुप्ता, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि सतीश कुमार सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार सहित टेम्पो व फुटपाथी संघ के प्रतिनिधि शामिल हुए।

शहर में सख्ती से लागू किया जाएगा नो इंट्री
बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर में सख्ती से नो इंट्री लागू किया जाएगा। बड़े वाहनों के लिए सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक नो इंट्री लागू रहेगी। स्कूल बस व एम्बुलेंस को छूट दिया जाएगा। रमेश चौक से खुलने वाले बस, ट्रेवलर्स व सूमो परिचालन पूरी तरह से बंद किया जाएगा। इसको लेकर एमवीआई को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

सड़क किनारे नहीं लग सकेंगे ठेला व खोमचे
सड़क किनारे ठेला व खोमचे नहीं लगेंगे। इसको लेकर भी निर्देश दिया गया। फुटपाथी दुकानदारों को सख्त निर्देश दिया गया है कि नाला के उपर दुकान नहीं लगाएंगे। रमेश चौक से लेकर सब्जी मंडी तक सर्विस रोड का प्रयोग करेंगे। शहर में टेम्पो परिचालन को लेकर भी कई निर्देश दिए गए।

केवल दो पहिया वाहनों की छूट
रमेश चौक के समीप कुमार बद्रीनारायण मार्केट के सामने किए गए अवैध पार्किंग को हटाकर वहां से उसे दानी बिगहा में शिफ्ट किया जाएगा। प्रधान डाकघर से शहीद शिव शंकर प्रसाद स्मृति स्थल के पास पीकअप अवैध स्टैंड को हटाकर गांधी मैदान में शिफ्ट किया जाएगा। उक्त स्थान पर महावीर मंदिर मोड़ एवं धरनीधर मोड़ पर जाने वाले दो पहिया वाहनों का पार्किंग किया जाएगा। नावाडीह रोड व गुप्ता टॉकिज रोड को वनवे करने का निर्णय लिया गया। जिसमें केवल दो पहिया वाहनों की छूट रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser