पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

औरंगाबाद:छठ महापर्व सामाजिक समरसता का देता है संदेश: शंभू प्रसाद

औरंगाबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे छठ पूजा को लेकर उत्साह की कमी नहीं देखेने को मिल रही है। कोरोना पर आस्था भारी पड़ रहा है। शहर से ग्रामीण क्षेत्रों में छठ घाट की साफ-सफाई से लेकर व्रतियों के बीच फल, दौरा व सूप के वितरण में कई स्वंयसेवी संस्थाएं आगे बढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं।

लगातार दूसरे दिन गुरुवार को ओबरा प्रखंड मुख्यालय के राधा-कृष्ण ठाकुरबाड़ी समीप समारोह आयोजित कर समाजसेवी विनय प्रसाद के सौजन्य से व्रतियों के बीच सूप व फल का वितरण किया। स्कूल के चेयरमैन पूर्व मुखिया सह महामाया बीएड कॉलेज के सचिव शंभू प्रसाद, सहित अन्य लोगों ने संयुक्त रूप से छठ व्रतियों के बीच फल व सूप का वितरण किया।

शंभू ने कहा कि यह लोक आस्था का महापर्व है। इस पर्व से सामाजिक समरसता का संदेश मिलता है। मुख्यालय के साथ साथ प्रखंड के गीरा, मनौरा, बेल, चपरी, चपरा, देवकली, शंकरपुर सहित अन्य गांवों में भी छठ व्रतियो के बीच वाहन के माध्यम से ले जाकर फल व सूप, दौरा का वितरण किया जा रहा है।

छठ महापर्व है। सेवा भाव करना ही सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। इस मौके पर पूर्व जिला पार्षद नीता देवी, गोविंद अग्रवाल, सुबोध अग्रवाल, लाल बाबू, वेद प्रकाश, सौरभ कुमार, ऋषभ कुमार, मृत्युंजय दुबे, बीडी तिवारी, मोती लाल सोनी, वेद प्रकाश, एलआईसी कार्यकर्ता संजीत कुमार, सुनील कुमार, अशोक अग्रवाल, अंशु कुमार सभी ने मिलकर प्रसाद वितरण किया ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें