पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गणपति उत्सव कार्यक्रम का हुआ आयोजन:जो संतान अपने माता-पिता का आदर करते हैं, वे सबसे बड़े संस्कारी : प्रमोद कुमार सिंह

औरंगाबादएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम का उद्घाटन करते प्रमोद सिंह। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम का उद्घाटन करते प्रमोद सिंह।
  • सदर प्रखंड के जम्होर बाजार में गणपति उत्सव कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जो संतान अपने माता-पिता का आदर करते हैं वे सबसे बड़े संस्कारी हैं। उक्त बाते सदर प्रखंड के जम्होर बाजार में गणपति उत्सव कार्यक्रम काे संबोधित करते हुए रफीगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रत्याशी रहे वरिष्ठ समाज सेवी प्रमोद सिंह ने कही। उन्होंने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कहा कि भगवान गणेश की पूजा देवताओं में सबसे पहले हाेता है। भगवान गणेश से जीवन में कई सीख लेने को मिलती है। जब देवताओं में होड़ हुआ कि उनमें सबसे बड़ा कौन है और जो पूरे ब्रह्मांड का चक्कर काटकर पहले आएंगे। उन्हीं की पूजा पहले होगी। गणेश जी ने माता पार्वती व पिता भगवान भोलेनाथ का चक्कर काटकर पहुंचे।

जब उनसे पूछा गया कि आप इतनी जल्दी कैसे आ गए तो उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता ही पूरा ब्रह्मांड हैं। तब से ही भगवान गणपति की पूजा सबसे पहले की जाती है। प्रमोद सिंह ने कहा कि संस्कार जीवन में सबसे जरूरी है। जो लोग अपने माता-पिता की आदर नहीं करते हैं।

उन्हें जीवन में हमेशा कष्ट मिलता है। उन्होंने कहा कि वे हमेशा समाज की सेवा में लगे हुए हैं। भले ही उनका राजनीतिक कार्य क्षेत्र रफीगंज विधानसभा क्षेत्र है, लेकिन पूरे जिले के लोगों की सेवा के लिए वे तत्पर रहते हैं। इस मौके पर मटका फोड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर सुधीर शर्मा, प्रो. संतोष सिंह, कमेटी के अध्यक्ष राजेश गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...