पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंबा:लोकआस्था के महापर्व को लेकर छठ घाटों पर की गई साफ-सफाई

अंबा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर विभिन्न समितियों द्वारा घाटों की साफ-सफाई की गई। ब्रह्मर्षि विकास मंच ग्राम कमिटी विराज बिगहा के सदस्यों ने उक्त गांव स्थित बटाने नदी छठ घाट की साफ सफाई किया।व्रतियों को छठ घाट तक पहुंचने के लिए रास्ते को भी दुरुस्त किया गया। मंच के अध्यक्ष अशोक पांडेय ने बताया कि छठ लोक आस्था से जुड़ा पर्व है।

इस पर्व में साफ-सफाई का विशेष महत्व है। इस पर्व में लोग जलाशयों में स्नान कर संतान के सुखी जीवन की मनोकामना के साथ व्रती उदीयमान तथा अस्ताचलगामी सूर्य को अर्ध्य प्रदान करते हैं। छठ व्रत को हिंदुओं का सबसे पवित्र पर्व माना गया है। पवित्रता को बरकरार रखने के लिए छठ घाटों की साफ-सफाई अत्यंत आवश्यक है। इसे देखते हुए समिति द्वारा सफाई अभियान चलाया गया है।

इसके अलावा समिति छठ घाट पर पहुंचने वाले सभी व्रतियों के सुविधा का ध्यान रखेगी। समिति से जुड़े लोग विभिन्न घाटों पर व्रतियों के लिए आवश्यक सामग्रियों की भी पूर्ति करेंगे। इस मौके पर मंच के उपाध्यक्ष देवेंद्र पांडेय, मीडिया प्रभारी विनीत पांडेय, वीरेंद्र पांडेय, राकेश पांडेय, गौतम पांडेय, आशुतोष पांडेय, अमित पांडेय, संजीत पांडेय, वेंकटेश पांडेय, नितेश पांडेय, कुणाल पांडेय, मुकेश पांडेय समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें