वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग / कैम्प में आवासित प्रवासियों से सीएम ने की बात

CM spoke to the migrants living in the camp
X
CM spoke to the migrants living in the camp

  • क्वारेंटाइन कैम्प में आवासित बोले-कोई दिक्कत नहीं, मिल रहा हेल्दी खाना

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

औरंगाबाद. शनिवार को सीएम नीतीश कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अलग-अलग प्रखंडों के क्वॉरेंटाइन कैम्प में आवासित मजदूराें से बात की और हालचाल जाना। सीएम ने पूछा बताईए रहने व खाने-पीने में कोई परेशानी तो नहीं। कोई तकलीफ तो नहीं हो रहा। खुलकर बोलिएगा। हम आपकी हर परेशानी को दूर करेंगे। सीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुखातिब होने की खुशी प्रवासी मजदूरों में दिखा।

उन लोगों ने सीएम से कहा-यहां हेल्दी खाना मिल रहा और रहने में भी कोई परेशानी नहीं। हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि हम अपने सीएम से ऐसे बात कर पाएंगे। सूत्रों के अनुसार कई प्रवासी मजदूरों ने सीएम से बातचीत करने के दौरान खुशी के आंसू पोछने लगे। प्रवासी मजदूरों ने कहा रास्ते में काफी तकलीफ झेला। लेकिन यहां अपनी मिट्टी पर गर्व है। यहां कोई परेशानी नहीं। 
इन प्रखंड के प्रवासी मजदूरों ने सीएम से की बात: मदनपुर व ओबरा प्रखंड के दो क्वॉरेंटाइन कैम्प के छह प्रवासी मजदूरों से सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनसे सीधी बात की। मदनपुर प्रखंड के राइज हाई पब्लिक स्कूल क्वॉरेंटाइन कैम्प का सीएम ने विजुअली रसोई घर, शौचालय व हर वार्ड का अवलोकन किया। इस दौरान वहां आवासित दिल्ली से आए शंकर साव, खुश्बू कुमारी, किशोर राम, अरविंद शर्मा से बातचीत की। वहीं ओबरा प्रखंड के महामाया बीएड कॉलेज क्वॉरेंटाइन कैम्प में आवासित दिल्ली से लौटी सरसौली गांव निवासी देवंती कुंवर से बात की। सभी लोगों ने सीएम को खुलकर प्रशासन के पक्ष में बोला। जिससे सीएम ने अधिकारियों को हौंसला अफजाई किया और इसी तरह से काम करने की निर्देश भी दिया। 

सीएम को डीएम ने बताया 14000 प्रवासी आवासित, इन्हें दी जा रही बेहतर सुविधा
प्रवासी मजदूरों से बात करने के दौरान सीएम ने डीएम सौरभ जोरवाल से कोराेना वायरस से बचाव को लेकर की जा रही उपायों की जानकारी ली। डीएम ने बताया कि जिले में अब तक लगभग 14000 प्रवासी जिले में आए हैं। जिन्हें थर्मल जांच व स्क्रीनिंग के बाद जिले में बने क्वॉरेंटाइन कैम्प में आवासित किया गया है। प्रवासियों को बेहतर सुविधा दी जा रही है। लक्षण पाए जाने पर तुरंत सैम्पल लेकर पटना भेजा जा रहा है। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के दौरान मदनपुर  क्वाॅरेंटाइन कैम्प में डीएम सौरभ जोरवाल, एसपी दीपक बरनवाल, डीडीसी अंशुल कुमार, सदर एसडीओ डॉ. प्रदीप कुमार, मदनपुर बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह, ओबरा कैंप में अपर समाहर्ता, दाउदनगर एसडीओ, एनआईसी डीआईओ, डीपीआरओ धर्मवीर सिंह, अमित कुमार, ओबरा बीडीओ मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना