पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हंगामा:किराया नहीं मिलने सेविकाओं का हंगामा

डालमियानगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आवेदन लेकर सीसीपीओ कार्यालय पहुंची सेविकाएं। - Dainik Bhaskar
आवेदन लेकर सीसीपीओ कार्यालय पहुंची सेविकाएं।
  • सीडीपीओ व पर्यवेक्षिका पर लगाया मनमानी का आरोप, डीएम से करेंगी शिकायत

शहरी क्षेत्र के आंगनबाड़ी सेविकाओं को तीन वर्षों से केंद्र का किराया नहीं मिलने पर आंगनबाड़ी सेविकाओं ने डेहरी सदर सीडीपीओ कार्यालय पहुंच कर बवाल काटा व सीडीपीओ तथा पर्यवेक्षिकाओं पर कई गंभीर आरोप लगाया।

कई घंटों के इंतजार के बाद भी सीडीपीओ या पर्यवेक्षिकाओं की उपस्थिति नहीं होने पर सेविकाओं ने अपने दस्तावेजों को कार्यालय में छोड़ वरीय अधिकारियों को सूचना देते हुए अपने केंद्र वापस लौट गई। सेविकाओं ने यह चेतावनी भी दी, की यदि विभागीय अधिकारियों द्वारा उनकी समस्याओं का निदान नहीं किया गया तो डीपीओ व डीएम से मिलकर अपनी फरियाद सुनाएंगी। कई सेविकाओं का आरोप था, कि दो से तीन वर्षों से केंद्र का किराया कार्यालय द्वारा जानबूझकर लटकाया गया है। जबकि विभागीय नियमानुसार उन्होंने सभी दस्तावेजों को कई बार कार्यालय में जमा किया है।

इधर सीडीपीओ व पर्यवेक्षिका एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए सेविकाओं को आर्थिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही हैं। सेविकाओं ने कहा कि सेक्टर की बैठक के लिए चाय नाश्ता का आने वाला पैसा भी हजम किया जाता है।

आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए फर्नीचर व किचन सामान आदि की राशि में भी अनियमितता की गई है। शिकायत करने पर सीडीपीओ चयन मुक्त करने की धमकी देती हैं। सेविकाओं ने कहा कि वरीय अधिकारी के समक्ष सीडीपीओ कार्यालय के अधिकारी व कर्मी की पोल खोलेंगे। आक्रोश व्यक्त करने वालों में आंगनबाड़ी सेविका साधना गुप्ता, कुमारी संध्या, मधुलिका, प्रमिला देवी, चांदनी देवी, फरजाना खातून, मनोरमा देवी शामिल थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें