पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राज्य सरकार की पहल:जनता दरबार के लिए ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं शिकायत

औरंगाबाद नगर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच वर्ष बाद 12 जुलाई से पटना में फिर से सीएम का जनता दरबार हो रहा शुरू

12 जुलाई से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार कार्यक्रम फिर से शुरू हो रहा है । जनता दरबार में भाग लेने के लिए आॅनलाइन अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में संबंधित लोगो की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से मुख्य सचिव बिहार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रमंडलीय आयुक्त, सभी जिला पदाधिकारियों तथा वरीय पुलिस अधीक्षक को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं । बताया गया कि आगामी 12 जुलाई को शिकायतकर्ताओं की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के लिए सभी जिला पदाधिकारी अपने स्तर से लोगों को वाहन द्वारा पटना भेजने की व्यवस्था करेंगे।

लोगो की सुविधा तथा सुरक्षा का ख्याल करते हुए इनके साथ दंडाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारी साथ रहेंगे। हर माह के प्रथम तीन सोमवार को लगेगा जनता दरबार : बताया गया कि प्रत्येक महीने के प्रथम तीन सोमवार को जनता के दरबार कार्यक्रम के तहत लोगो की शिकायतों को सुना जाएगा। प्रथम सोमवार को मुख्य रूप से विधि-व्यवस्था, द्वितीय सोमवार को समाज कल्याण विभाग तथा तृतीय सोमवार को स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग एवं टेक्निकल विभागों के समस्याओं को विशेष रूप से सुना जाएगा।

पटना ले जाने की दी गई जिम्मेदारी
जिले के लोगों को सुरक्षित पटना भेजने के लिए अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी तथा नजारत उप समाहर्ता को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी तैयारी पूर्व से ही कर लेने का निर्देश दिया गया है । जो भी फरियादी आॅनलाइन शिकायत करेंगे उन्हें सीएम के जनता दरबार में शामिल कराने के जिला प्रशासन को जिम्मेवारी दी गई है।

जिन आवेदकों के पास मोबाईल की सुविधा नहीं है, वैसे आवेदक अपने प्रखंड विकास पदाधिकारी/अनुमंडल पदाधिकारी/जिला पदाधिकारी कार्यालय में जाकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जहां आवेदक के शिकायत को जिला / अनुमंडल/प्रखंड कार्यालय द्वारा मोबाईल एप जेकेडीएमएम में दर्ज किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...