सतर्क रहिए:कोरोना विस्फोट, नए 17 पॉजिटिव, एक्टिव 40

औरंगाबाद21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सावधान‌ ! कोरोना जिले में तेजी से पांव पसार रहा है। इसलिए सावधान रहिए। सर्तक रहिए और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। बुधवार को कोरोना विस्फोट हुआ। एक साथ नए 17 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 40 हो गई है। जिनमें शहर के सबसे ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं। जबकि सात अन्य प्रखंड़ाें के हैं। इनमें ओबरा के एक डॉक्टर भी शामिल हैं। जो प्रखंडों के मरीज मिले हैं। गोह और कुटुंबा के तीन-तीन मरीज शामिल हैं। शहर में लापरवाही कम नहीं हो रही है। जिसके चलते ही संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राजनीतिक कार्यक्रम को लोग हवाला देकर कोरोना को हल्के में ले रहे हैं।

181 लोगों को वायरस निगल चुका है, हजारों हो चुके हैं संक्रमित: कोरोना रूला चुका है। कोविड तड़पा चुका है। कई घरों के खुशियां छिन चुका है। हालांकि यह कमजोर हुआ है, लेकिन उसे कमजोर आंकने की जरूरत नहीं। कोविड की जंग हम जीत चुके हैं, लेकिन एक बार फिर कोरोना हमारे सामने चुनौती बनकर आया है। एक बार फिर इसे हराना होगा। तभी समाज में अमन-चैन और खुशहाली आएगी। आपको सतर्क और सजग करने के लिए हम आपके सामने आंकड़ा बताने जा रहे हैं। जिला आपदा विभाग के अनुसार पहली लहर से लेकर अब तक जिले में कोरोना से 181 लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना के 40 मामले एक्टिव, सभी मरीज खतरे से बाहर
जिले में कोरोना बहुत तेजी से फैल रहा है। दूसरी लहर से कई गुणा ज्यादा तेजी से पांव पसार रहा है। छह दिनों के अंदर 40 कोरोना पॉजिटिव सामने आए। पहले दिन चार कोरोना पॉजिटिव मामले मिले। इसके बाद तीन को एक, चार जनवरी को सबसे ज्यादा 10 मामले सामने आए। बुधवार को थोड़ी रही और आंकड़े में गिरावट आंकी गई। सात पॉजिटिव सामने आए, लेकिन फिर गुरूवार कोरोना के आंकड़े में विस्फोट हुआ और लोगों को डराया। राहत की बात ये है कि सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तबीयत बिल्कुल ठीक है। किसी को भी अस्पताल जाने की नौबत नहीं है। मरीजों की मानें तो साधारण उनको फ्लू जैसा है। भूख भी लग रही है। नींद भी अच्छा आ रहा है। बस थोड़ा सा सर भारी और गले में खरास की शिकायत है, लेकिन कई संक्रमितों की तबीयत में तेजी से सुधार हुई है।

खबरें और भी हैं...