पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोनावायरस:औरंगाबाद में कोरोना पीड़ित व्यवसायी की इलाज के दौरान मौत

औरंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांस लेने में तकलीफ होने पर इलाज के लिए ले गए थे परिजन, पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

कोरोना पीड़ित स्वर्ण व्यवसायी की मौत इलाज के दौरान गुरूवार को पटना पीएमसीएच में हो गई। इसके साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 24 पर पहुंच चुका है। हालांकि प्रशासनिक पुष्टी 22 लोगों की ही है। मृतक 45 वर्षीय स्वर्ण व्यवसायी सत्येन्द्र सोनी उर्फ सिकंदर सोनी अंबा के रहने वाले थे। घटना के बाद से उनके परिजनों का हाल-बेहाल है। उनके मुहल्ले में शोक की लहर व्याप्त है।

सूत्रों के अनुसार चार दिन पहले स्वर्ण व्यवसायी को सांस लेने में तकलीफ हुई थी। जिसके बाद परिजन उन्हें जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले गए। जहां जांच के दौरान वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया। जिसके बाद परिजन पीएमसीएच ले गए। पीएमसीएच में भर्ती कर तीन दिनों से इलाज की जा रही थी, लेकिन हालत में सुधार नहीं हो रही थी और गुरूवार को अचानक उनकी मौत हो गई।

2856 संदिग्धों की हुई जांच, 21 मिले पॉजिटिव
गुरूवार को जिले में कोरोना मरीजों के आंकड़ा में उछाल देखने को मिला। जिलेभर के 2856 संदिग्धों का काेविड टेस्ट किया गया। जिसमें से 21 संदिग्ध कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव मरीजों में सदर प्रखंड के सात, बारूण व कुटुम्बा प्रखंड के पांच-पांच, हसपुरा के दो, दाउदनगर व देव के एक-एक मरीज शामिल हैं।

इन छह प्रखंडों के अलावा किसी भी प्रखंड में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाए गए हैं। बताते चलें कि अब तक जिलेभर के 4 लाख 25 हजार 743 संदिग्धों का कोरोना टेस्ट किया गया है। जिसमें से 5042 मरीजों का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। राहत की बात यह है कि 4951 मरीज कोरोना को हराकर अपने घर लौट चुके हैं।

अब भी जिले में 89 केस एक्टिव है। जिन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर डॉक्टरों की देखरेख में इलाज किया जा रहा है। डीपीएम डॉ. कुमार मनोज ने बताया कि लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। वरना स्थिति और भयावह हो सकती है। लोग मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें