औरंगाबाद में दबंगों ने घर फूंका, बाल-बाल बचे लोग:नक्सल प्रभावित इलाके की घटना, बोले- घर में खाना खा रहे थे, तभी दबंगों ने घर फूंका

औरंगाबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अगलगी में पूरा घर जलकर राख हुआ। - Dainik Bhaskar
अगलगी में पूरा घर जलकर राख हुआ।

औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित इलाके में दबंगों ने एक महादलित परिवार का घर फूंक दिया। मामला मंगलवार को कुटुम्बा प्रखंड के बर्मा पंचायत के ढीबर गांव का है। इस घटना में घर में मौजूद लोग बाल-बाल बच गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। सूचना मिलते ही कुटुम्बा थानाध्यक्ष, फायर ब्रिगेड की टीम दल-बल के साथ पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

कुटुंबा प्रखंड के ढीबर गांव के महादलित बस्ती निवासी लखन पासवान के घर को लोगों ने जला दिया। लखन पासवान ने बताया कि हम सभी घर में खाना खा रहे थे, तभी अचानक घर की छत धू- धू कर जल उठी, जब तक समझते तब तक आग तेजी से फैल गई थी और सारा घर जल गया। इसके पीछे मेरे पड़ोसी का हाथ है क्योंकि मोटर को लेकर अक्सर दोनों में विवाद रहता था। किसने आग लगाई इसकी कोई जानकारी नहीं है।

सदर एसडीपीओ गौतम शरण ओमी ने बताया कि इस मामले कि प्राथमिकी दर्ज की गई है और गांव के ही पांच लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस सभी एंगल पर ध्यान देते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है। इसके पीछे चुनावी रंजिश का मामला भी सामने आ रही है, जहां दबंगों ने अपने पक्ष में वोट न देने की बात कहने पर घर जलाने दी है। हालांकि, एसडीपीओ औरंगाबाद ने इसे खारिज कर दिया है ।