पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

औचक निरीक्षण:दाउदनगर डीसीएलआर ने किया गैनी व उब पंचायत सरकार भवन का निरीक्षण

औरंगाबाद नगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दाउदनगर डीसीएलआर संजय कुमार ने गुरुवार को ओबरा प्रखंड के गैनी एवं उब पंचायत सरकार भवन का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान गैनी पंचायत सरकार भवन में घोर खामियां पाई गई । जानकारी देते हुए दाउदनगर डीसीएलआर संजय कुमार ने बताया कि गैनी स्थित पंचायत सरकार भवन का जांच किया गया है। जांच के दौरान क्रियाशील नहीं पाया गया। जो सरकार के द्वारा सामग्री उपलब्ध कराए गए हैं, उसका रखरखाव भी सही नहीं पाया गया ।

उन्होंने नाराजगी जताते हुए मुखिया तथा पंचायत सचिव के प्रति कहा कि यह सही नहीं है। सरकार के द्वारा आम लोगों को सुविधा के लिए पंचायत सरकार भवन करोड़ों रुपए की लागत से बनाई गई है तथा संबंधित कर्मियों को कार्यों का निष्पादन करने के उद्देश्य से सामग्री उपलब्ध कराई गई है। पदस्थापित कर्मी नहीं मिले। उन्होंने बताया कि सभी कुर्सी टूट कर बिखरे हुए मिला है। उन्होंने बताया कि पंचायत के मुखिया तथा पंचायत सचिव के द्वारा पंचायत में क्रियाशीलता सही रूप में पाया गया है। उन्होंने मुखिया के प्रति खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पंचायत सरकार भवन में जो व्यवस्था तथा सुविधा उपलब्ध कराई गई है वह बेहतर है ।

यहां सारे कर्मी पंचायत सरकार भवन में उपस्थित थे तथा अपने कार्यों का निष्पादन करने में जुटे हुए थे । भूमि उप समाहर्ता ने आगे बताया कि गैनी पंचायत सरकार भवन में जो भी कर्मी अनुपस्थित पाए गए हैं उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई है। पंचायत सचिव पर स्पष्टीकरण की मांग की गई है । संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर निश्चित तौर पर करवाई करने की अनुशंसा की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें