पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विद्यालय संचालकों ने बीडीओ को सौंपा ज्ञापन:एहतियात के अनुरूप स्कूल खोले जाने की मांग की गई

अंबा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के दौरान सबसे ज्यादा मुश्किल निजी विद्यालय संचालकों को हो रही है। लगातार विद्यालय बंद रहने के कारण उनकी आमदनी बंद हो गई है और वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। नेशनल एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन एंड स्टूडेंट वेलफेयर का एक शिष्टमंडल बीडीओ से मिलकर एहतियात के तहत विद्यालय खोले जाने का आदेश देने की मांग किया है।

शिक्षण संस्थान संचालकों का कहना है कि उन्हें भवन का किराया,बिजली बिल व स्कूलों वाहनों के किश्ती के साथ शिक्षकों के वेतन भुगतान करने में काफी परेशानी हो रही है।स्थिति ऐसी हो गई है कि स्कूल संचालक वर्तमान में कार्यरत्त शिक्षक व कर्मियों के दैनिक खुराकी देने में भी सक्षम नहीं हैं। गत्त मार्च 2020से वैश्विक महामारी को लेकर लाॅक डाउन रखा गया था। ऐसे में लगातार शिक्षण संस्थान बंद रखे गयें।

हाल फिलहाल में पिछले माह से वर्ग संचालन शुरू भी किया गया पर बच्चों की पढाई की फीस जमा करने से पहले पुनः बढ़ते कोरोना संक्रमण देखते हुए स्कूल बंद कर दिया गया है। आवेदन में उल्लेख किया है कि स्कूल बंद रहने से आमदनी बिल्कुल नग्नय हो गई है,ऐसी स्थिति में शिक्षकों व कर्मी के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। आवदेन में यह भी कहा है कि सभी बच्चों के पास स्मार्ट फोन नहीं है ऐसे में ऑनलाइन पढाई की सुविधा देना संभव नहीं है।

उन्होंने बीडीओ से बताया है कि फेस मास्क व शोसल डिस्टेसिंग के तहत्त कोविड 19 के एतिहायतो को पालन करते हुए कक्षा संचालन करने की निर्देश देने की मांग की है।इसके साथ ही शिष्टमंडल ने आरटीईएक्त के तहत्त 25%लंबित राशि की भुगतान करने व विद्यालय में कार्यरत सभी कर्मियों व उनके परिजनों को भरण पोषण करने आदि की मांग की है। शिष्टमंडल मे अरुण कुमार, विजय कश्यप, अजय पाण्डेय,धीरेन्द्र दूबे, रविरंजन तिवारी,ओमप्रकाश सिह, बालकेश मेहता, ओमप्रकाश पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें