पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिलेगी सुविधा:उप विकास आयुक्त ने आईसीयू वार्ड में दी जा रही सुविधाओं का लिया जायजा, आवश्यक सामग्री को जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश

औरंगाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल के सभी नॉन क्लीनिकल स्टाफ को दिलाया जाएगा प्रशिक्षण

केयर इंडिया के प्रतिनिधियों द्वारा सदर अस्पताल के नॉन क्लीनिकल स्टाफ को प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। जबकि डॉक्टर्स व क्लीनिकल स्टाफ को बीएमएसआईसीएल द्वारा प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। इसको लेकर डीडीसी अंशुल कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है। शनिवार को उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार ने सदर अस्पताल के नए आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया और कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

उन्होंने आईसीयू वार्ड की सारी सुविधाओं जैसे बेड, वेंटिलेटर, पेशेंट मॉनिटर, ऑक्सीजन पाइपलाइन की स्थिति, जरूरी दवाईयां एवं सैनिटाइजेशन आदि का जायजा लिया। सभी जरूरी के सामानों को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की बात कही। ताकि जल्द से जल्द आईसीयू को शुरू किया जा सके।

डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति के बाद आईसीयू शुरू करने की प्रक्रिया तेज
जिले में 19 नए नियमित डॉक्टरों की प्रतिनियुक्त की गई है। नए डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति के बाद से आईसीयू को शुरू करने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। डीडीसी अंशुल कुमार ने भी सभी आवश्यक सामग्रियों को जल्द से जल्द उपलब्ध कराकर चालू कराने का निर्देश दिया। उन्होंने आईसीयू वार्ड के सेंट्रलाइज्ड एसी को ठीक कराने का निर्देश दिया। साथ ही सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजन पाइपलाइन को कार्यान्वित कराने हेतु वेंडर को बुलाने को कहा। उन्होंने आईसीयू वार्ड में पेशेंट मॉनिटर की संख्या और अधिक बढ़ाने का निर्देश दिया। ताकि ज्यादा से ज्यादा मरीजों को सुविधा मिल सके।

संक्रमण रोकने के लिए हर स्तर पर किया जा रहा है कार्य
सदर अस्पताल के प्रभारी दंडाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन हर स्तर पर कार्य कर रहा है। सदर अस्पताल में तैयार किए जा रहे आईसीयू वार्ड को लगभग पूर्ण कर लिया गया है एवं जरूरी मेडिकल इक्विपमेंट्स की व्यवस्था की जा रही है। जल्द ही आईसीयू वार्ड को शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर केयर इंडिया की प्रोजेक्ट मैनेजर उर्वशी, आईसीयू वार्ड के प्रभारी सहित अन्य डॉक्टर मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें