पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शराब मामला:प्रभारी डीएम सह डीडीसी ने उत्पाद से संबंधित मामलों की समीक्षा की; कहा- लंबित न हो मामला, राजसात की कार्रवाई में तेजी लाएं

औरंगाबाद शहर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रभारी डीएम सह डीडीसी अंशुल कुमार ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर उत्पाद से संबंधित मामलों की समीक्षा किया। समीक्षा बैठक में उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया के साथ विशेष लोक अभियोजक एवं सभी प्रखंडों के सीओ उपस्थित रहे। प्रभारी डीएम ने उत्पाद न्यायालय में निष्पादित वादों की संख्या की जानकारी ली।

उन्होंने सभी पीठासीन पदाधिकारियों को राजसात करने की कार्रवाई में तेजी लाने एवं राजसात के लंबित मामलों को त्वरित गति से निष्पादित करने को कहा। अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा ने सभी अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया कि उत्पाद विभाग के मामलों में जमीन संबंधित प्रतिवेदन को संबंधित पीठासीन पदाधिकारियों को शीघ्र उपलब्ध कराया जाए। समीक्षा के दौरान पाया गया कि अंचलों से शराब के राजसात मामलों में जमीन की रिपोर्ट समय पर नहीं भेजी जाती है।

इस कारण राजसात का मामला लंबित रहता है। अंचल अधिकारियों ने सभी पीठासीन पदाधिकारियों से अपने आदेश पत्र में पुलिस इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट व जब्ती सूची की प्रति देने का अनुरोध किया ताकि राजसात की जाने वाली भूमि की तुरंत जांच की जा सके। विशेष लोक अभियोजक अवधेश कुमार सिंह ने ट्रायल कोर्ट में मद्य निषेध के मामलों में कनविक्शन को लेकर चर्चा किया। उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि शराब कांडों में आरोपितों को सजा मिलेगी तभी इस धंधे पर लगाम लगेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें