पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:उत्पाद विभाग से संबंधित मामलों का डीएम ने अफसरों के साथ किया समीक्षा

औरंगाबाद सदर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को डीएम सौरभ जोरवाल उत्पाद से संबंधित मामलों की सभी पीठासीन पदाधिकारियों, उत्पाद अधीक्षक, विशेष लोक अभियोजक के साथ समीक्षा की। सबसे पहले डीएम ने सभी पीठासीन पदाधिकारियों से उनके उत्पाद न्यायालय में निष्पादित वादों की संख्या की जानकारी ली। उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया ने बताया कि सभी छह उत्पाद न्यायालय को मिलाकर अब तक कुल 184 अधिहरण वादों में राजसात की कार्रवाई की जा चुकी है। जिसके बाद डीएम ने सभी पीठासीन पदाधिकारियों को राजसात की कार्रवाई में और अधिक प्रगति लाने का निर्देश दिया।

ताकि वादों का निष्पादन ससमय किया जा सके। उत्पाद अधीक्षक को निर्देश दिया कि सभी उत्पाद अधिहरण न्यायालयों में निर्गत नोटिस का त्वरित तौर पर तामिला कराया जाए। इसके पश्चात विशेष लोक अभियोजक अवधेश कुमार सिंह द्वारा ट्रायल कोर्ट में मद्य निषेध के मामलों में कनविक्शन को लेकर चर्चा की गई।

वाहनों की नीलामी की समीक्षा के क्रम में अधीक्षक मद्य निषेध द्वारा बताया गया कि जिले में उत्पाद विभाग द्वारा उत्पाद वाद में राजसात दोपहिया वाहनों की नीलामी के दौरान 17 वाहनों में से कुल 08 वाहनों की नीलामी की जा चुकी है। नीलामी हेतु कुल 09 वाहन अभी शेष है। समीक्षा में अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, उत्पाद अधीक्षक सीमा चौरसिया, जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा, सभी पीठासीन पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...