पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:डीएम बोले- आकांक्षी जिला कार्यक्रम के प्रगति प्रतिवेदन विभाग को जल्द कराएं उपलब्ध

औरंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रखंड स्तर पर कार्यक्रम की समीक्षा के लिए नोडल पदाधिकारी की नियुक्ति

शनिवार को समाहरणायल स्थित अपने कक्ष में डीएम सौरभ जाेरवाल ने आकांक्षी जिला कार्यक्रम की समीक्षा की। जिसमें कई अधिकारी शामिल हुए। डीएम ने समीक्षा के दौरान आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत जिले का प्रदर्शन की समीक्षा प्रत्येक माह करते हुए प्रतिवेदन विभाग को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि प्रतिवेदन रिपोर्ट अधिकारी समय पर विभाग को उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम भारत सरकार की महत्वकांक्षी कार्यक्रमों में से एक है। इसलिए इसमें किसी भी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही पाए जाने पर संबंधित पदाधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
प्रखंड स्तर पर समीक्षा के लिए नोडल पदाधिकारी की हुई प्रतिनियुक्ति: समीक्षा के दौरान ही डीएम ने प्रत्येक माह के प्रथम सप्ताह में जिला एवं प्रखंड स्तर पर समयानुसार समीक्षा बैठक के लिए नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की। वरीय उप समाहर्ता अमित कुमार सिंह को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के लिए नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है।

जबकि वरीय उप समाहर्ता कृष्ण कुमार को शिक्षा विभाग, आलोक कुमार को कृषि विभाग, मनीष कुमार को स्कील डेवल्पमेंट व सुजीत कुमार को वित्तीय समावेश की समीक्षा के लिए नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है। उक्त नोडल पदाधिकारी को प्रत्येक माह के पहले सप्ताह में सीओसी डैश बोर्ड पर इंट्री सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें