दिसंबर में आयोजित की जाएगी प्रतियोगिता:कोरोना गाइडलाइन के कारण इस बार भी नहीं होगी जिले में अकस की नाट्य प्रतियोगिता

इंद्रपुरी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के अग्रणी कला संस्कृति व साहित्यिक संस्था अभिनव कला संगम की बैठक बुधवार की रात स्टेशन रोड स्थित एक निजी होटल में संपन्न हुई। बैठक में अध्यक्ष कौशलेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 27 वर्षों से अभिनव कला संगम द्वारा लगातार गीत, संगीत, नृत्य और लघु नाटक के साथ-साथ कई अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित होती रही हैं, किंतु पिछले बार कोरोना संक्रमण के कारण किसी प्रकार की कोई प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो सका था।

इस वर्ष भी कोरोना गाइडलाइन के कारण ऑल इंडिया नाट्य प्रतियोगिता का आयोजन नहीं हो पाएगा, क्योंकि कोरोना संकट के कारण जून-जुलाई माह में कई प्रदेशों की टीमों को किया जाने वाला पत्राचार और रेलवे में मिलने वाला छूट नहीं मिल सका है। ऐसे में इस वर्ष भी ऑल इंडिया नाट्य प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया है। किंतु इस वर्ष संस्था द्वारा 25 से 30 दिसंबर तक गीत, संगीत, नृत्य, चित्रकला, मेहंदी के प्रतियोगिता के साथ-साथ एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें विभिन्न तरह के खेल शामिल रहेंगे। बैठक में जिले की सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों पर भी चर्चा की गई। संस्था के क्षेत्रीय सलाहकार शशि शर्मा ने कहां की वार्षिक कार्यक्रम के साथ-साथ संस्था द्वारा अन्य सामाजिक क्षेत्रों में भी बढ़-चढ़कर अपनी भूमिका निभानी चाहिए। बैठक में महासचिव कमलेश कुमार, सचिव नंदन कुमार, कोषाध्यक्ष शशि श्रीवास्तव, संजय सिंह बाला, आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...