उद्घाटन कार्यक्रम:बिहार में गिर रहा शिक्षा का स्तर, इस क्षेत्र में सुधार की जरूरत : पूर्व डीजीपी

अंबा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अंबा में रविवार को संत जेवियर हाई स्कूल का उद्घाटन किया गया। नवीनगर सर्किल इंस्पेक्टर विश्व मोहन चौधरी, नवीनगर थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार, प्रखंड प्रमुख धर्मेंद्र कुमार अंबा थानाध्यक्ष जे के भारती व विद्यालय के डायरेक्टर महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर व फीता काटकर किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पंजाब के पूर्व डीजीपी बीके सिंह ने कहा कि बिहार में शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। इसमें सुधार की आवश्यकता है।

शिक्षा व्यवस्था में सुधार कर ही इसे सुदृढ़ बनाया जा सकता है। तभी राष्ट्र व समाज का कल्याण संभव है। उन्होनें विद्यालय खोले जाने के लिए प्रबंधन को धन्यवाद दिया। इंस्पेक्टर विश्व मोहन चौधरी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में लगातार बदलाव हो रहा है। अंबा जैसे छोटे जगह पर अच्छा शिक्षण संस्थान खोले जाने से स्थानीय छात्रों को लाभ मिलेगा। नवीनगर थानाध्यक्ष ने कहा कि अभिभावकों को बच्चों के पढ़ाई के प्रति सचेत रहना चाहिए।

उम्मीद है प्रबंधन द्वारा बच्चों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराया जाएगा। कार्यक्रम को अंबा थानाध्यक्ष जेके भारती, डायरेक्टर महेंद्र प्रसाद गुप्ता व प्रिंसिपल सुवोजित बनर्जी ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वे अपने संस्थान में बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का हर संभव प्रयास करेंगे। उद्घाटन के मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा गीत व नृत्य प्रस्तुत किया गया। जिसे देखकर दर्शक अभिभूत हो उठे।

खबरें और भी हैं...