हड़ताल:दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे कार्यपालक सहायक

बिक्रमगंज सदर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ बिहार के आह्वान पर प्रदेश के सभी विभागों में पदस्थापित कार्यपालक सहायक सोमवार और मंगलवार को दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर जाएंगे। बैठक के उपरांत जानकारी देते स्थानीय विद्युत विभाग के कार्यपालक सहायक राजूू कुमार ने बताया कि सरकार के द्वारा कार्यपालक सहायकों को लेकर तानाशाही रवैया अपनायी जा रही है तथा 2015 से कई बार शासी परिषद की बैठक भी सम्पन्न हुई जिसके बावजूद भी लंबित मांगों की पूर्ति हेतु कोई निर्णय नही लिया गया है।

उन्होंने कहा कि 05 फरवरी को बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी बिहार पटना शासी परिषद की 29 वीं बैठक की कार्यवाली बिंदु 6, 7 एवं 9 में लिए गए निर्णय पूर्व से शासी परिषद के निर्णयों, कार्यपालक सहायकों को निमित्त लागू किये जाने वाले उच्च स्तरीय समिति की अनुशंसाओं को निष्प्रभावी करने की दिशा में पूर्वाग्रह से ग्रसित प्रयास के फलस्वरूप बिहार के समस्त कार्यपालक सहायकों के बीच असंतोष की भावना है। कार्यपालक सहायक 8 एवं 9 मार्च को सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे। बैठक में कार्यपालक सहायक संजय तिवारी व विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल डेहरी संख्या 1 से चंदन कुमार, ज्वाला कुमार, पिंटू कुमार,

आस्था कुमारी, मनीष रंजन तथा विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल डेहरी संख्या 2 से कमरे आलम, सरफराज, सिमरन कुमारी,अनिता कुमारी, मो अत्ताउल्लाह एवं विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल नासरीगंज से रितेश कुमार, राजा कुमार, सुषमा कुमारी, बैजू कुमार आदि शामिल थे।

सिटी रिपोर्टर बिक्रमगंज सदर के अनुसार बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ, बिहार के आह्वान पर प्रदेश के सभी विभागों में पदस्थापित कार्यपालक सहायक दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर जाएंगे। संघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री मारुति नंदन भारद्वाज के द्वारा बताया गया है कि सरकार के द्वारा कार्यपालक सहायकों को लेकर तानाशाही रवैया अपनायी जा रही है।

खबरें और भी हैं...