पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:अंबा में एनएचआई के कार्यों को किसानों ने रोका

अंबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औरंगाबाद से डालटेनगंज जाने वाली एनएच 139 पथ के बिहार झारखंड बॉर्डर के पोला गांव समीप से निकलने वाली बाईपास निर्माण का कार्य किसान संघर्ष समिति द्वारा गुरुवार को रोक दिया गया। समिति से जुड़े लोगों ने बताया कि गुरुवार को विभाग द्वारा डिहरी गांव के समीप भूमि अधिग्रहित किए जाने के लिए पत्थलगड़ी का कार्य किया जा रहा था।

न तो किसानों को इसकी जानकारी दी गई थी न ही विभाग के किसी अधिकारी द्वारा किसानों को मिलने वाली मुआवजा की राशि पर चर्चा की गई थी। बगैर किसानों की जानकारी व सहमति के होने वाली कार्यो की जानकारी मिलते ही दर्जनों किसान वहां जुटे और काम को बंद करा दिया।आक्रोशित किसानों ने कार्य करा रहे कर्मियों से जब पूछा तो वे अपने को एनएचआई के सुपरवाइजर बताया।

कार्य स्थल पर मौजूद वीर बहादुर सिंह, खीरोधर कुमार यादव व नवीन तंवर ने बताया कि एनएचआई द्वारा शिवालया कंपनी के तहत कार्य कराया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों द्वारा बाईपास निर्माण को लेकर चिन्हित स्थल पर 198 फीट चौड़ी भूमि की पैमाइश कर पत्थलगड़ी करने का आदेश उन्हें मिला था। इसके बाद वे वहां पहुंचे थे।

किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष रविंद्र सिंह, मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र कुमार सिंह आदि ने बताया कि किसानों को बगैर सूचना दिए विभाग द्वारा जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है जो अनुचित है किसानों ने कहा कि विभाग चोरी छुपे जमीन का अधिग्रहण कर रही है। किसानों की सहमति से मुआवजा दिए बगैर कार्य शुरू नहीं होने दिया जाएगा। किसानों ने कहा कि इस संबंध में जिला पदाधिकारी भू अर्जन कार्यालय को पूर्व में आवेदन सौंपा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें