पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अंबा:सीता बिगहा गांव के मदरसा का ताला तोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट, आधा दर्जन जख्मी

औरंगाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

लॉकडाउन के दौरान बंद मस्जिद का ताला खोलने को लेकर उत्पन्न हुए विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। घटना कुटुंबा थाना क्षेत्र के खैरा टोले सीता बिगहा गांव की है। मारपीट की इस घटना में उक्त गांव के आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। जिनका इलाज कुटुंबा रेफरल अस्पताल में कराया गया। जख्मी लोगों में उसी गांव के मो. सज्जीम, मो. रेयाज, मो. मकशूद, मो. नसीम, मो. तसल्लीम व मजलुम खातुन तथा जुवैदा खातुन शामिल है।

जख्मी लोगों ने बताया कि उक्त गांव के ही कुछ लोग लॉकडाउन के दौरान महिनों से बंद मदरसा के ताला तोड़ने पर आमादा थे। जबकि दूसरे पक्ष के लोग इसका विरोध कर रहे थे। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट मारपीट की घटना घटी। मामले को लेकर जख्मी सज्जीम ने पुलिस को एक लिखित आवेदन दिया है। आवेदन में उसी गांव के फिरोज, तसरीफ व जुबैर समेत अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है। उसने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर जारी लाॅक डाउन के दौरान उक्त मदरसा में सामूहिक रूप से ताला बंद कर दिया गया था।

विवाद गहराने की आशंका के मद्देनजर मदरसा के सिक्रेटेक्री ने अपना इस्तीफा दे दिया था। जानकारी के अनुसार जख्मी के परिजन मदरसा के ताला तोड़ने से रोक रहे थे और सरकार के आदेशों का पालन करने की बात कह रहे थे। जबकि दूसरे पक्ष के लोग बकरीद पर्व से पहले मस्जिद का ताला खोलने पर उतारू थे। इस संबंध में थानाध्यक्ष कमलेश पासवान से पूछने पर बताया कि मामले की तहकीकात की जा रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement