पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

क्राइम:औरंगाबाद में इंडियन बैंक लूटकांड में एफआईआर दर्ज, 8 अज्ञात आरोपियों में दो के स्केच तैयार

औरंगाबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैनेजर ने दाउदनगर थाने में दर्ज कराई 64 लाख लूट की एफआईआर, एसपी पंकज कुमार कर रहे छानबीन, जल्द हो सकता है खुलासा
Advertisement
Advertisement

जिनोरिया इंडियन बैंक लूटकांड में पुलिस जिले के पुराने लुटेरों की कुंडली खंगाल रही है। इंडियन बैंक को लूटने का अंदाज और पुराने बैंक लूट में अपराधियों के अंदाज को कड़ी से कड़ी जोड़कर मिलान कर रही है। वहीं पटना व आसपास के जिलों के घटना से भी जोड़कर देख रही है। पुलिस को उम्मीद है कुंडली खंगालने में ही अपराधी उसके पकड़ में आएंगे। वैसे पुलिस के एलबम से एक लुटेरे की शिनाख्त हुई है। जबकि बैंक के पड़ोस वाले घर के सीसीटीवी में अपराधियों के तस्वीर देखकर दो का स्कैच तैयार किया किया गया है।

अब इन स्कैच के हिसाब से पुलिस आगे की गुत्थी सुलझाने में जुटी है। इस मामले में बैंक प्रबंधक अनिमेश कुमार द्वारा दाउदनगर थाने में एफआईआर दर्ज करायी गई है। दर्ज एफआईआर में 64 लाख रुपए लूट की बात बतायी गई है। आठ अज्ञात लुटेरों को आरोपी बनाया गया है। एसपी पंकज कुमार ने बताया कि अपराधियों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। उम्मीद है लुटेरों को हम बहुत जल्द गिरफ्तार कर लेंगे।
साल 2013 कुछ इसी अंदाज में कैश वैन से 43 लाख की हुई थी लूट
साल 2013 में चार बाइक सवार 10 लुटेरों ने मध्य ग्रामीण बैंक के कैश वैन के दो गार्ड को गोली मारकर कुछ इसी अंदाज में 43 लाख रुपए लूट लिया था। मध्य बिहार ग्रामीण बैंक के कैश वैन अलग-अलग शाखा में पैसा पहुंचाने जा रही थी। तभी मदनपुर थाना के देव रोड में खेसर के पास चार बाइक सवार 10 नकाबपोश लुटेरों ने कैश वैन को ओवरटेक कर दो गार्ड को बारी-बारी गोली मार कर घायल कर दिया था।

इसके बाद गार्ड के बंदूक व कारतूस को अपराधियों ने छीन लिया था। फिर कैश वैन में रखे 43 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे। इसके बाद मदनपुर पुलिस ने कई अपराधियों को गिरफ्तार कर लूटकांड का खुलासा किया था। कई अपराधी उस मामले में सलाखों के पीछे भेज गए थे। बाद में कई जमानत पर बाहर आए। कई अभी भी जेल में बंद हैं।
30 सितंबर 2014 को महदीपुर पीएनबी से 9 लाख इसी अंदाज में लूटे थे लुटेरे
30 सितंबर 2014 को उपहारा थाना के महदीपुर पीएनबी शाखा में बाइक सवार नकाबपोश हथियारबंद लुटेरों ने करीब 11 बजे सुबह कुछ इसी अंदाज में लूट की घटना को अंजाम दिया था। लुटेरों ने करीब 9 लाख 45 हजार रुपए बैंक से लूट लिए थे। हालांकि उसके एक माह बाद ही पुलिस ने लुटेरों को झारखंड से गिरफ्तार कर लिया था और पूरे रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। उस मामले में आरोपी जेल के शिकंजे तक पहुंचे थे।

पुलिस को उम्मीद है कि इस घटना में भी देर होगी, लेकिन लुटेरों को पकड़ना नामुमकीन नहीं। इसके अलावे पुलिस पटना में हुए लूटकांड और आसपास के कई जिलों में हुए लूटकांड के कई बड़े मामलों से भी कड़ी से कड़ी जोड़कर देख रही है। उम्मीद है पुलिस को बहुत जल्द सफलता मिलेगी। वैसे पुलिस जिले से लेकर बाहर तक अपराधियों के दर्जनभर से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर दबिश दी है। हालांकि इस संबंध में फिलहाल कोई भी अधिकारी बोलने से कतरा रहे हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement